Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Modi Government 3.0: इन नेताओं को मिल सकती हैं जगह! शपथ के लिए फोन आने शुरू

These leaders may get a place! Calls have started coming for oath taking

Modi Government 3.0: मोदी सरकार 3.0 के संभावित मंत्रियों को लेकर चर्चा तेज़ी से चल रही है। कुछ नेताओं को राष्ट्रपति भवन से शपथ ग्रहण के लिए अनुरोध मिलने लगे हैं। भाजपा के अलावा NDA गठबंधन के नेताओं को भी मंत्रिमंडल के लिए अनुरोध मिल रहे हैं।

रविवार को, भाजपा नेता नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बड़े कार्यक्रम में आस-पास के देशों के गणमान्य व्यक्तियों और अधिकारियों सहित लगभग 9,000 लोग शामिल होंगे। मोदी सरकार 3.0 की स्थापना आज, 9 जून को होने वाली है। शाम 7:15 बजे, राष्ट्रपति भवन में, नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी अपने कुछ मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण से पहले, नई सरकार के मंत्रिमंडल का गठन किया जाना है। इस बीच सुबह से ही NDA के संभावित मंत्रियों के नामों को लेकर चर्चा तेज है। सूत्रों के अनुसार, NDA के कुछ नेताओं को मंत्रिमंडल के लिए फोन आना शुरू हो गए हैं। आइए क्या आर्टिकल (article) के माध्यम से आपको बताते हैं कि मोदी सरकार (modi government) 3.0 में कौन कौन संभावित मंत्री हो सकते हैं।

किस-किस नेता को आया फोन?

सूत्रों के मुताबिक NDA नेताओं को अब BJP हाईकमान से फोन आने शुरू हो गए हैं। इस बार मोदी सरकार 3.0 का मुख्य जोर TDP और JDU पर है। ऐसे में BJP के अलावा सहयोगी दलों को भी सरकार में शामिल किया जाएगा। अभी मंत्रिमंडल में शामिल नेताओं के नाम इस प्रकार हैं।

नए मंत्री दल

राजनाथ सिंह BJP
जयंत चौधरी RLD
अनुप्रिया पटेल अपना दल
चिराग पासवान LJP
चंद्रशेखर पम्मसानी TDP
जीतनराम मांझी हम
नितिन गडकरी BJP
राम मोहन नायडू TDP
रामनाथ ठाकुर JDU
एचडी कुमारस्वामी JDS
पीयूष गोयल BJP
ज्योतिरादित्य सिंधिया BJP
प्रताप राव जाधव शिवसेना
कमलजीत सहरावत BJP
ललन सिंह JDU

pm मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए delhi traffic police ने जारी की एडवायजरी

आज शाम नरेंद्र मोदी (narandra modi) मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसके मद्देनजर delhi traffic police ने एक सलाह जारी की है। शपथ ग्रहण समारोह के कारण आज दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक राष्ट्रपति भवन (Rastrapati bhawan) के पास विशेष यातायात व्यवस्था रहेगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button