ट्रेंडिंग

Viral video: खतरों से खेल रहा था ये शख्स, शेर ने जो किया वो आपको हैरान कर देगा

This person was playing with danger, what the lion did will surprise you

Viral Video: शेर के साथ मजाक मस्ती करनी महंगी पड़ सकती है। हालाँकि, वीडियो में मौजूद व्यक्ति ने शायद इस बारे में नहीं सोचा होगा। इंस्टाग्राम पर वायरल हुए इस वीडियो में सफारी जीप में बैठे एक टूरिस्ट  को जमीन पर बैठे शेर के सिर को सहलाते हुए दिखाया गया है। इंटरनेट पर लोग इस दृश्य को देखकर बेहद हैरान हैं।

 

शेर को देखते या उसका नाम सुनते ही सबकी रूह कांप उठती हैं सबके मन में ये ख्याल आता है कि उसका कभी भी शेर से सामना न हो। ‘जंगल के राजा’ की बेमिसाल ताकत ही इसका कारण है। लेकिन इस वायरल वीडियो में दिख रहा शख्स शायद इस बात को मानने को तैयार ही नहीं है। इस चौंकाने वाले वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस व्यक्ति की आलोचना कर रहे हैं।

 

शेर को जंगल का सबसे खतरनाक जानवर कहा जाता है। कोई भी इंसान उसके पास जाने के पहले 100 बार सोचता है । किन सिर पर सफेद रुमाल बांधे यह शख्स शायद उसे ‘कफन’ समझ बैठा। क्योंकि खुले शेर के सिर को सहलाने की कोशिश उसकी जिंदगी भी खत्म कर सकती थी। इसके बावजूद भी वह शेर के सिर को छूने की कोशिश करते हुए मुस्कुराता नजर आ रहा है।

 

@wildtrails.in एक इस्टाग्राम पर हैंडल है जिसने इस रील को शेयर किया है। इंस्टाग्राम पर यूजर ने यह वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, “मैं केन्या के मसाई मारा में सफारी की स्थिति से परेशान हूं।” कोई भी सफारी फर्म या गाइड जो इस तरह के व्यवहार की अनुमति देता है, उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाना चाहिए और उसे फिर से किसी भी राष्ट्रीय उद्यान में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए। अविश्वसनीय…।

 

 

कमेंट सेक्शन में लोगों ने जोखिम भरे जंगल सफारी में हिस्सा लेने के लिए पर्यटक को फटकार लगाई है। कुछ यूजर तो यात्री का मजाक भी उड़ाते नजर आए। खबर लिखे जाने तक इस रील को 90,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 1200 से अधिक user इसे like कर चुके हैं। comment में लोग इस व्यक्ति को कड़ी फटकार लगाते नजर आ रहे हैं। एक व्यक्ति ने कहा, “यह निराशाजनक और बकवास व्यवहार है।” वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा कि इस कंपनी का लाइसेंस रद्द किया जाना चाहिए और ड्राइवर/गाइड को यात्रियों को गाड़ी चलाने से जुड़ी कोई और नौकरी नहीं करनी चाहिए।

 

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button