तकनीक

X Latest Update: X पर आने वाला हैं ये दमदार फीचर, जो Google, WhatsApp को देगा टक्कर..

This powerful feature is coming on X, which will give competition to Google and WhatsApp...

X Latest Update: एलन मस्क की कंपनी X जल्द ही एक नया वीडियो कॉलिंग फीचर लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह फीचर सीधे तौर पर गूगल, वॉट्सऐप और जूम को टक्कर देगा। जल्द ही यूजर्स को इसे टेस्ट करने का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, कंपनी नॉर्मल कॉलिंग और कॉन्फ्रेंस कॉलिंग के फीचर भी लाने पर विचार कर रही है।

एलन मस्क अपने नए अंदाज और आइडिया के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं। वह हमेशा कुछ न कुछ बदलाव करते रहते हैं, पहले लोगो चेंज किया उसके बाद ट्विटर का नाम बदलकर उन्होंने X कर दिया था। उनकी चीजों की चर्चा पूरी दुनिया में होती है। आज हम आपको एक नई चीज बताने जा रहे हैं। दरअसल उनकी तरफ से X पर नया फीचर मिलने वाला है। ये फीचर काफी काम का होने वाला है। दरअसल ये कई अन्य प्लेटफॉर्म को सीधी टक्कर देगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं X पर नया फीचर यानि वीडियो कॉलिंग का फीचर बहुत जल्द मिलने वाला है।

एक्स पर चर्चा करते हुए एक Corporate Executive ने बताया कि बहुत जल्द एक नया फीचर तैयार हो जाएगा। इससे यूजर वीडियो कॉल कर सकेंगे। अभी ये फीचर लाने पर विचार किया जा रहा है और टीम की ओर से अंदर ही अंदर तैयारी भी की जा रही है। बहुत जल्द यूजर्स को इसका ट्रायल फीचर मिल सकता है। दरअसल अभी तक Video calling feature पर Google, Whatsaapp और Zoom का दबदबा है और इन्हीं को टक्कर देने का फैसला लिया गया है।

video Calling के साथ कॉलिंग के फीचर पर भी कंपनी फैसला लेने वाली है। video के अलावा आप नॉर्मल कॉलिंग भी कर सकते हैं। हालांकि इन फीचर को लेकर अभी तक सिर्फ चर्चाएं हो रही है। अभी तक साफ नहीं किया गया है कि आखिर ये फीचर कब तक रोल किया जाएगा। इसके ट्रायल पर भी बहुत जल्द काम शुरू किया जाएगा। elon musk की ओर से कुछ समय पहले X पर इसको लेकर जानकारी शेयर की गई थी, मगर अभी इसको लेकर एक अधिकारी ने बता भी दिया है।

यें हैं नया फीचर


एलन मस्क ट्विटर (X) को खरीदने के बाद से ही लगातार इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने इसका यूआरएल भी पूरी तरह बदल दिया है। इस नए फीचर का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अभी तक सामने आई जानकारी से पता चलता है कि आपको Conference Calling का भी ऑप्शन दिया जाएगा। आप आसानी से कॉलिंग कर पाएंगे। इसके साथ ही आप अन्य लोगों को भी इस कॉल पर ऐड कर सकते हैं। स्पेस का चलन काफी पॉपुलर हुआ था और X पर इसे आज तक काफी पसंद किया जाता है। इसकी पॉपुलैरिटी देखकर लाइव स्ट्रीमिंग का भी ऑप्शन दिया गया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button