उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़बड़ी खबर

Indian Bank : Bank Locker Holders ने किया बैंक पर सुंदरकांड पाठ-हनुमान चालीसा, प्रशासन बैकफुट पर

चंदौली। जिला मुख्यालय स्थित इंडियन बैंक (Indian Bank) के लॉकरधारियों ने अपने हक़ और न्याय की आवाज बुलंद करने के लिए अनोखा प्रदर्शन किया। उन्होने रामनामी दुपट्टे लेकर सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा पढ़ा। इसके बाद प्रशासन बैकफुट पर आया गया और तत्काल कार्रवाई के लिए कदम उठाया।


पीड़ितों ने सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा करके भगवान से प्रार्थना किया कि संबंधित अधिकारियों को सद्बुद्धि दें ताकि वे पीड़ितों का दर्द समझ पाएं। और पीड़ित लाकरधारियों को उचित न्याय मिल सके।

मौक पर पहुंचे इंस्पेक्टर को खरी खोटी सुनाते हुए पीड़ित लॉकरधारी विनय तिवारी


बता दें कि 31 जनवरी 2022 की रात में अंतर्राजीय चोरों के गिरोह ने गैस कटर का इस्तेमाल कर मुख्यालय स्थित इंडियन बैंक के 39 लाकरों को निशाना बनाया गया था। जनपद में अब तक की हुई सबसे बड़ी चोरी का खुलासा करने में भी पुलिस महकमें को नाकों चने चबाने पड़े थे। हालांकि पुलिस ने चोरों के इस गिरोह के सरगना को बंगाल से गिरफ्तार कर अन्य आरोपितों को जेल भेज मामले का खुलासा किया था। लेकिन मुआवजे और पीड़ित लाकरधारियों के लाखों रुपए के गए गहने और आभूषणों का अभी तक कोई निराकरण नहीं हो पाया।

यह भी पढेंः BJP National President: जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक बढा- अमित शाह


पूरे मामले में पीड़ित लाकरधारी अपने हक की आवाज बुलंद करते हुए न्याय की मांग करते रहें हैं। मामला कोर्ट में होने के बावजूद बैंक अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी तक मामला में कोई कार्रवाई नहीं की है। न्याय के लिए पीड़ितों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ एवं राज्य के वित्त मंत्री साथ ही डीएम व एसपी चंदौली की फोटोयुक्त बैनर लगाकर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पाठ का वंदन शुरू कर दिया। पीड़ित लाकरधारियों की मानें तो इस अनोखे प्रदर्शन का मंतव्य है कि शायद इस प्रदर्शन से अधिकारियों की बुद्धि जग जाए और उन्हें न्याय मिल जाए।


पीड़ित लाकरधारी विजय तिवारी ने मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर को जमकर लताड़ लगायी। पीड़ित लाकरधारियों के इस अनोखे प्रदर्शन से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया था। आनन – फानन में मौके पर पुलिस फोर्स समेत मामले के विवेचना अधिकारी अरविंद यादव और सैयदराजा थाना प्रभारी शेषधर पांडेय पहुंचे।

इंडियन बैंक से सामने सुंदर पाठ करते पीड़ित लॉकरधारी


उन्होने घंटों पीड़ित लाकरधारियों से वार्ता कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने – बुझाने लगे। हालांकि पीड़ित लाकरधारियों द्वारा बैंक अधिकारियों पर पिछले छह महीनों से दर्ज मुकदमें को एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण और कार्रवाई के आश्वासन के बाद शांत हुए।


बता दें कि प्रदर्शन के दौरान पुलिसिया रौब से अजीज पीड़ित लाकरधारियों ने बैंक पर पुतला दहन की तैयारी भी कर ली थी। इसके बाद पुलिस महकमा बैकफुट पर आया और पूरे मामले को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित कर कार्रवाई की बात कही तब जाकर आंदोलन रत पीड़ित लाकरधारियों का प्रदर्शन एक सप्ताह के लिए थमा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button