अंदर की बाततकनीकन्यूज़

JP Nadda को मिला एक्सटेंशन ,2024 तक रहेंगे अध्यक्ष

आखिर बीजेपी अध्यक्ष जे  पी नड्डा के एक्सटेंशन पर मुहर लग गई। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरेऔर अंतिम दिन पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (JP Nadda) के कार्यकाल को 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया। नड्डा का कार्यकाल 20 जनवरी को ख़त्म हो रहा था  जिसे अब 2024 तक बढ़ा दिया गया है। नड्डा 2020  अध्यक्ष बने थे जबकि 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष।

जेपी नड्डा 2024 रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष

 नड्डा को एक्सटेंशन (Extension) देने का ऐलान गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने किया। शाह ने कहा- नड्‌डा जी के नेतृत्व में पार्टी ने 120 चुनाव लड़े, जिनमें से 73 में जीत हासिल की। मैं नड्‌डा जी को बहुत बधाई देता हूं। उनके नेतृत्व में पार्टी ने अपनी पैठ बढ़ाई और यश भी बढ़ाया। 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) में पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व और नड्‌डा जी के संगठनात्मक नेतृत्व में लड़ेगी। आडवाणी और अमित शाह के बाद नड्डा ऐसे तीसरे नेता हैं जिनका कार्यकाल दूसरी बार के लिए बढ़ाया गया है।

जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने किया एलान

माना जा रहा है कि नड्डा का एक्सटेंशन इस साल दस राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर किया गया है। दस राज्यों का चुनाव बीजेपी के लिए काफी अहम् है। यहां लोकसभा की करीब 121 सीटें हैं और अधिकतर राज्यों में बीजेपी की मजबूत स्थिति है। राजस्थान और मध्यप्रदेश के साथ ही कर्नाटक का चुनाव बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है। कहा जा रहा है कि विधान सभा के ये चुनाव उत्तर से दक्षिण तक के राज्यों में होने हैं और इसमें जीत हाशिल करने के बाद लोकसभा चुनाव की राह बीजेपी के लिए आसान हो जाएगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button