ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

BJP National President: जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक बढा- अमित शाह

नई दिल्ली। भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। इनमें एक सबसे बड़ा निर्णय वर्तमान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष (BJP National President) जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने का निर्णय भी शामिल है।


केन्द्रीय गृह मंत्री (Central Home Minister) अमित शाह( Amit Shah) ने मीडिया से बातचीत में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के कार्यकाल को जून, 2024 तक बढ़ाने की घोषणा की । शाह ने कहा कि जेपी नड्डा को 20 जनवरी, 2020 को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। तब से लेकर अब तक वह बड़ी जिम्मेदारी से अपने दायित्व का निर्वाह कर रहे हैं।


अमित शाह ने जेपी नड्डा के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने बताया कि नड्डा के नेतृत्व में देश भर में 120 विधान सभा चुनाव हुए, इनमें 73 चुनावों में सफलता प्राप्त की। उन्होंने कहा कि नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी ने आगे बढ़ने का काम किया। उन्होंने संगठन को मजबूत करने से लेकर चुनावों में अपेक्षित सफलता दिलायी।

यह भी पढेंः Pakistan PM शहबाज शरीफ बोले- भारत से हुई तीन युद्धों की वजह से पाक में भुखमरी व बेरोजगारी !

एनडीएमसी सेंटर (NDMC Centre) शाह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह वर्ष बीजेपी के लिए सदस्यता का साल है। हर छह साल में BJP सदस्यता अभियान (Membership Drive) चलाया जाता है, लेकिन कोविड के कारण पिछली बार यह अभियान नियत समय पर नहीं हो सका। इस कारण इस साल सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नड्डा के नेतृत्व में ही वर्ष 2024 का चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि अब तक मोदी की लोकप्रियता व नड्डा के कुशल नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button