ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

टीएमसी ने किया इंडिया गठबंधन के चेहरे के रूप में ममता बनर्जी की मांग

India Alliance: आज इंडिया गठबंधन की बैठक चल रही है। यह बैठक दिल्ली के अशोक होटल में चल रही है। इस बैठक में विपक्षी दलों के सभी बड़े नेता पहुंचे हुए हैं। खबर के मुताबिक 27 दलों के नेता इस बैठक में शिरकत कर रहे हैं। माना जा रहा है कि आज की बैठक में किसी साझा कार्यक्रम को लेकर बाते हो सकती है और सीट शेयरिंग को लेकर भी मंथन हो सकता है। इसके साथ ही इंडिया गठबंधन के संयोजक, प्रवक्ता और दिल्ली में सचिवालय को लेकर भी कोई अंतिम फैसला हो सकता है। लेकिन इस बैठक के बीच ही टीएमसी की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया है।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा है कि कांग्रेस को अपनी जमींदारी संस्कृति को छोड़कर ममता बनर्जी जैसे वरिष्ठ नेता को गठबंधन के चेहरे के तौर पर पेश करने की जरूरत है। कांग्रेस को यह काम करनी चाहिए। कुणाल घोष ने कहा है कि तीन राज्यों में हार के बाद कांग्रेस को सीखने की जरूरत है। उन्हें जमींदारी संस्कृति को त्यागना होगा। उन्हें ममता जैसी वरिष्ठ नेता को चेहरा बनाने की जरूरत है। हालांकि ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि इंडिया गठबंधन को मजबूती के साथ मिलकर आगे लड़ने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद ही इस ब्लॉक के पीएम की घोषणा की जाएगी।
हालांकि आज की इंडिया ब्लॉक की बैठक में क्या कुछ होता है इसकी जानकारी तो मिल ही जाएगी लेकिन तीन राज्यों में चुनाव हार के बाद कांग्रेस की परेशानी बढ़ी है। गठबंधन कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं और कांग्रेस को इस हार से सबक लेने की बात दोहरा रहे हैं। कुणाल घोष भी कह रहे हैं कि बीजेपी को हराने में कांग्रेस लगातार हार रही है। लेकिन टीएमसी लगातर बीजेपी को हरा रही है। हालांकि कुणाल घोष की टिप्पणी के बाद भी अभी तक कांग्रेस की कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि गठबंधन के कई और दल भी कांग्रेस पर इसी तरह के दबाव बना रहे हैं।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद उद्धव शिवसेना की तरफ से तंज कसा गया है और साथ ही राजद और जदयू भी कहती दिख रही है कि कांग्रेस को इस हार से सबक लेने की जरूरत है। जदयू की यह भी कोशिश है कि आज की बैठक में संयोजक का भी घोषणा हो जाए। बता दें कि नीतीश कुमार चाहते हैं कि उन्हें इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाए लेकिन कांग्रेस अभी तक इस पर मौन ही रही है।

Read More News: Latest Lifestyle News Today in Hindi | Lifestyle Samachar in Hindi

बता दें कि सीट बंटवारे को लेकर सबसे बड़ा झंझट बंगाल ,बिहार ,झारखंड ,केरल और महाराष्ट्र को लेकर है। बंगाल में एक तरफ ममता का वर्चस्व है तो दूसरी तरफ बिहार और महाराष्ट्र में कई दल इंडिया गठबंधन में शामिल है। सबकी अपनी मांग है और सबकी अपनी राजनीति भी है। हालांकि जानकार यह भी मान रहे हैं कि बंगाल में ममता की अगुवाई में ही चुनाव होने है और यूपी में गठबंधन की कमान अखिलेश यादव को ही दी जा सकती है। बिहार में राजद और जदयू मिलकर ही गठबंधन को आगे बढ़ा सकते हैं। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर कोई बड़ी बात नहीं होगी। अगर सबकी राय एक हो जाती है तो आगे की राजनीति सहज हो सकती है। कांग्रेस को सच्चाई का पता है और कांग्रेस कभी भी इस गठबंधन को कमजोर करना नहीं चाहेगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button