ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

Gmail में आया एक शानदार फीचर, ऑनलाइन शॉपिंग को ट्रैक करना हुआ असान

Gmail New Package Tracking Feature: Gmail का इस्तेमाल देश दुनिया के काफी लोग करते हैं. Gmail ऑफिशियल हो या फिर पर्सनल इसका इस्तेमाल कहीं न कहीं जरूर किया जाता है. और अपने आप में Gmail एक मत्वपूर्ण साइट है. गूगल ने हाल ही में Gmail में बड़े ही काम के फीचर को ऐड किया है. इस फिचर का नाम Package Tracking है. Online Shopping अगर आप करते हैं तो ये फिचर शॉपिंग के लिए बड़ा ही फायदेमंद हो सकता है. इसकी एक वजह ये है कि E-कॉमर्स कंपनियां अब अपनी डिलीवरी हर गांव में देने लगी हैं.

Also Read: Latest Hindi News Gmail New Package Tracking Feature । News Today in Hindi

ऐसे में Online Shopping करने वाले यूजर्स इसका इस्तेमान करके आसानी से अपने ऑर्डर को ट्रेक कर पाएंगे. इसी वजह से कंपनी ने इस नये फीचर को लेकर आई है. Online Shopping करने वाले यूजर्स को ऑर्डर ट्रैक करना कोई बड़ी बात नहीं है. दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग यूजर्स को E-कॉमर्स शॉपिंग वेबसाइट या ऐप पर इसकी सुविधा मिलती है. बुक किये गए ऑर्डर्स पर अलग सेक्शन होता है जहां से ऑर्डर को पैक्ड, शिपमेंट और डिलीवर की डेट लिखी होती है. कुछ यूजर्स के पास इन E-कॉमर्स की साइड से मैसेज भी जाते हैं. लेकिन अब इस फीचर को गूगल ने आसान बना दिया है. Online Shopping के एक्सपीरियंस को खास बनाने के लिए गूगल ने Gmail में एक नये फीचर को जोड़ दिया है. Festival सीजन का समय जैसे आता है ज्यादातर लोग Online Shopping करने लगते है.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

ऐसे में लोग Online सामान को बार-बार ट्रैक नहीं कर पाते है क्योंकि इसको ट्रैक कर पाने का पॉसिबल नहीं होता है. लेकिन अब लोग इस नए फीचर से ट्रैक कर पाएंगे अब ट्रैक करना बहुत आसान हो गया है. Gmail में अब एक और ऑप्शन नजर आएगा Get it by 24th Dec. इस फिल्टर पर लोग जैसे ही क्लिक करेंगे तो उनको ऑर्डर का रियल टाइम और अपडेट मिलता रहेगा. कंपनी ने दोनों वेब और मोबाइल को यूजर्स के लिए रोलआउट करने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. इससे पहले लोग जिस ऐप और वेबसाइट से ऑर्डर कर रहे थे वहां पर ऑर्डर्स की डीटेल्स देख पाते थे. लेकिन इसमें ना सिर्फ ऑर्डर डिलीवरी का ऑप्शन दिखाएगा बल्कि Gmail प्रोडक्ट से जुड़ी आपको रिटर्न की पॉलिसी भी दिखाएगा.

Read More News: Latest Lifestyle News Today in Hindi | Lifestyle Samachar in Hindi

इसके साथ साथ वेंडर के हिसाब से गाइडलाइन का लिंक भी मेंशन किया गया है. गूगल ने Gmail में मल्टीप्ल Gmail को डिलीट करने के लिए सेलेक्ट ऑल का भी ऑप्शन जोड़ा है. ये सुविधा इससे पहले केवल वेब वर्जन पर मौजूद थी. इससे पहले लोग जिस ऐप और वेबसाइट से ऑर्डर कर रहे थे वहां पर ऑर्डर्स की डीटेल्स देख पाते थे.लेकिन नए फीचर की मदद से अब लोग जीमेल पर ही सभी ऑर्डर्स को ट्रैक कर सकते हैं. वहां पर लोगों के डिलीवरी डेट लेकर ट्रैकिंग आईडी तक सब दिखेगा.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button