उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

बेटी को पढ़ने के लिए मां सड़कों पर चल रही ई रिक्शा

Uttar Pradesh News : अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए एक मां को पिता की भूमिका निभानी पड़ी । जिसनें नशेड़ी पति की पिटाई से दुखी हो कर ससुराल वालों के ताने भी सुने। ई-रिक्शा से चला रही जिंदगी का पहिया मां की ममता हर किसी को भावविभोर कर दे। अमरोहा में बेटी को पेट पर बांधकर अपनी जिंदगी की पथरीली राहों की तरह सड़क पर मजबूरी का ई-रिक्शा चला रही पूजा पर मासूम बेटी को कमर से बांधकर मुफलिसी का तिलिस्म तोड़ने निकली पड़ी है। शराबी पति से परेशान होकर एक मां ने 30 हजार रूपए ब्याज पर लेकर खरीदी पुरानी ई-रिक्शा फिर मायके से भी दूर अमरोहा में आकर बेटी को साथ लेकर बेटी की अच्छी पढ़ाई के लिए आोखों में सपना सजाया। जिसके लिए वो खुद ही सड़कों पर उतर आई।

दरअसल अमरोहा की सड़कों पर ब्याज पर पैसे लेकर एक मां ने अपनी बेटी को पढ़ाने का सपना देखा और उसे अच्छा अधिकारी बनाने की अभी से जद्दोजहद में जुट गई नशेड़ी पति की पिटाई से दुखी हो कर छोड़ी ससुराल तानों की वजह से मायका भी छूटा अमरोहा को नया ठिकाना बना कर अब रिक्शा चला रही जिंदगी का पहिया अमरोहा में नारी सशक्तिकरण की मिसाल पेश कर रही मूल रूप से मुरादाबाद के थाना भोजपुर की गांव श्यामपुर की रहने वाली पूजा की शादी 2016 में हुई थी दुर्भाग्य से उसे नसेड़ी पति मिल गया उसने बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही पति ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दी फिर बेटी ख्वाहिश ने जन्म लिया।

इसके बाद ससुराल में मारपीट का सिलसिला थमा नहीं बल्कि बढ़ता गया कई साल तक पति व ससुरालियों की प्रताड़ना झेलने के बाद वह बेटी को लेकर मायका पहुंच गई कुछ समय मायके में रुकी तो वहां लोग तरह-तरह के ताने सुनाने लगे फिर मायके से भी दूर अपना नया ठिकाना अमरोहा बनाया और अब 3 साल की बेटी को लेकर यहां पहुंच गई कोई उसके चरित्र पर सवाल ना उठा इसलिए उसने नारी सशक्तिकरण की मिसाल पेश करते हुए ई रिक्शा चलाकर पेट भरने का निर्णय लिया ब्याज पर कर्ज लेकर 30 हज़ार में खरीदी पुरानी रिक्शा बेटी को गले से लगाकर ई-रिक्शा से कर रही है महिला गुजर-बसर।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button