उत्तर प्रदेश

आज रामलला के आगे नतमस्तक होंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, कल CM योगी ने किए थे दर्शन

CM Kejriwal In Ayodhya: उत्तर प्रदेश (UttarPradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)  के बाद आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann)  आज रामनगरी अयोध्या जाएंगे। सीएम केजरीवाल आज अपने परिवार के साथ रामलला के दर्शन करेंगे। तो वहीं दूसरी तरफ कल उत्तर प्रदेश (UttarPradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अयोध्या धाम में अपने मंत्रियों और बीजेपी विधायकों के साथ रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे। योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रामलला के आगे नतमस्तक हुए और भगवान राम की पूजा अर्चना की थी । भगवान रामलला का आशीर्वाद लेने केवल बीजेपी के नेता ही नहीं बल्कि कांग्रेस और बीएसपी के नेता भी पहुंचे थे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

अयोध्या सरकार के भव्य राम मंदिर में यूपी सरकार और विपक्षी नेताओं की मौजूदगी बता रही थी कि आज का दिन बेहद यादगार रहा है। बीजेपी विधायकों ने एक ग्रुप फोटो भी खिंचवाई और रामलला के दर्शन कर कई नेता भावुक भी हुए। यूपी विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना (UP Assembly Speaker Satish Mahana) ने कहा कि मैं भावुक हूं, प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित हूं।

खास बात ये है कि यहां समाजवादी पार्टी (SP Neta) के नेता इस पावन मौके पर नहीं आए और निशाने पर आ गए। विघुत मंत्री ए के शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म का विरोध समाजवादियों के दिल में है। पहले भी गोली चलवाई थी राम भक्तों पर इन्होंने निश्चित रूप से ये ही कारण है। जबकि कई नेताओं को राम के दरबार आकर लखनऊ की तरह यहां भी विधानसभा में एक साथ बैठने जैसा नया अनुभव हुआ।

यूपी सरकार में मंत्री संजय निषाद  (Sanjay Nishad, minister in UP government) ने कहा कि जैसे विधानसभा में सभी दल एक साथ बैठते हैं उसी तरह आज पूरी विधानसभा प्रभु राम के दर्शन किए। इसके पहले, लखनऊ विधानसभा के सामने से योगी कैबिनेट के मंत्री और विधायक लग्जरी बसों से अयोध्या के लिए रवाना हुए थे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

इस बीच अयोध्या पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पुणे में गीता भक्ति अमृत महोत्सव में हिस्सा लेने के दौरान भक्ति की शक्ति का जिक्र किया। जाहिर है आने वाले चुनावी दिनों में आज के दिन को राजनीतिक चश्मे से भी देखा जा सकता है। वैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल( Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) भी सपरिवार 12 फरवरी को अयोध्या आ रहे हैं। साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रामलला के दर्शन के लिए आएंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button