बड़ी खबर

बिहार में आज फिर होगा ‘खेला’, अब कौन मारेगा पलटी!

Bihar News: बिहार (Bihar) में सियासी ‘खेला’ का आज दूसरा अध्याय है। नीतीश कुमार ‘खेला’ कर चुके तो RJD विधायकों को अपने नेता तेजस्वी यादव की जुबां पर पूरा भरोसा है। उन्हें फ्लोर टेस्ट से पहले ‘खेला’ होने का इंतजार है। आज नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की NDA को बहुमत साबित करना है। फ्लोर टेस्ट से पहले सियासी हलचल है। बीजेपी ने अपने विधायकों को ट्रेनिंग के लिए बोधगया भेजा। जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित ने भी बात की यानी NDA खेमे में फ्लोर टेस्ट की तैयारी पूरी है। तो RJD खेमे में क्या हो रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

पटना में ठिठुर वाली सर्दी और आज बिहार विधानसभा में ‘खेला’ करने की मंशा के साथ तेजस्वी यादव अपने विधायकों के साथ संगीत का भरपूर आनंद ले रहे हैं। फ्लोर टेस्ट से पहले RJD की बैठक में ये फैसला हुआ कि सभी विधायक तेजस्वी यादव के आवास पर ही रहेंगे। उनके खाने-पीने के लिए तरह-तरह के व्यंजन बनाए जा रहे हैं। पकवान में क्या-क्या बन रहा है ये तो नहीं पता। लेकिन तेजस्वी के आवास पर आलू और फूल गोबी की बोरी से साफ है कि आलू-गोबी की सब्जी तो जरूर है।

तेजस्वी के आवास पर मीडिया के कैमरों का जमावड़ा है तो उनके आवास पर आते-जाते विधायकों को अपने नेता के खेला करने का पूरा भरोसा है।

बिहार विधानसभा में बहुमत के लिए 122 सीटों की जरूरत है और तेजस्वी को लगता है कि मांझी की पार्टी ‘हम’ को कंट्रोल कर  लेंगे। मांझी तेजस्वी के हुए और JDU के कुछ विधायकों को तोड़ लिया। तभी खेल संभव है। लेकिन मांझी ने ट्विट करके एक फोटो शेयर कर तेजस्वी पर तंज कसा। मांझी ने ट्विटर कर लिखा कि जो खेला होना था हो गया। अब कुछ नहीं होने वाला। मोदी जी के नेतृत्व में NDA मजबूत था और रहेगा। फिर भी किसी को खेला खेलने का मन है तो विकास जी के दुनान पर जाकर खिलौना ले लें। वहां 30 % डिस्काउंट चल रहा है। सस्ता, मजबूत और टिकाऊ खिलौना बेचतें हैं विकास बाबू।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

हकीकत ये है कि चाहे पार्टी कोई भी हो, लेकिन डर सबको है कि कहीं उसके विधायक झटक न जाएं। नीतीश कुमार ने ‘खेला’ भले ही कर दिया हो। लेकिन तेजस्वी से खौफ में जरूर हैं। कैसे वो भी समझिए इससे पहले नीतीश सरकार में मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर विधायकों के लिए भोज रखा गया। इस भोज में सभी जेडीयू विधायकों को पहुंचना था। नीतीश कुमार को भी आना था और वो आए भी। लेकिन वहां उन्होंने जो कुछ देखा, वो देखकर नाराज हो गए और चंद मिनट रुकने के बाद बिना कुछ खाए वहां से रवाना हो गए। कहा जा रहा है कि इस भोज में जेडीयू के कई विधायक पहुंचे ही नहीं और इसी बात से नीतीश कुमार नाराज हो गए। लेकिन बीजेपी और जेडीयू नेताओं का फ्लोर टेस्ट से पहले कॉन्फिडेंस फुल है।

सत्ताधारी दल से लेकर विपक्ष तक की पार्टियां अपने-अपने विधायकों की दलीय निष्ठा पर संदेह कर ही है। कांग्रेस अपने विधायकों को छिपा रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button