Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: ​​आज अटल बिहारी की पुण्यतिथि, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Today is Atal Bihari's death anniversary, these leaders including President-Vice President and PM Modi paid tribute

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: ​​आज यानी शुक्रवार 16 अगस्त को देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है। इस मौके पर बीजेपी नेताओं का उनके समाधि स्थल सदाएव अटल पहुंचना शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सदाएव अटल पहुंचकर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी है।

अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त 2018 को दिल्ली में हुआ था। उनका जन्म 1924 में ग्वालियर में हुआ था। वे प्रधानमंत्री के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करने वाले पहले गैर-कांग्रेसी पीएम थे। आइए जानते हैं अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि से जुड़ी अब तक की ताज़ा अपडेट क्या हैं।

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली स्थित समाधि स्थल सदैव अटल पहुंचीं। यहां उन्होंने समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी पहुंचे अटल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए सदाव अटल पहुंचे। यहां उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया। पीएम मोदी अपने भाषणों में अटल बिहारी का जिक्र करते रहे हैं।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी पहुंचे अटल

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर सदाव अटल पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचकर पूर्व पीएम को याद किया।

एनडीए नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्रियों और एनडीए नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी है। उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर एनडीए के कई नेता सदाव अटल पहुंचे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बारे में कहा जाता है कि वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शिष्यों में से एक थे। शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने सदाव अटल जाकर अपने गुरु वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी दी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया है। उन्होंने हमेशा अटल के दर्शन किए और पुष्पांजलि अर्पित की। बिरला भाजपा के बड़े नेताओं में से एक हैं। वे लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बने हैं।

मनोहर लाल खट्टर ने भी दी अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी सुबह-सुबह अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल सदाव अटल पहुंचे और पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी। खट्टर ने भी उनके मार्गदर्शन में काफी काम किया है।

जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार सुबह सदाव अटल पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने वाजपेयी की समाधि पर पुष्प अर्पित भी किए।

अटल बिहारी की बेटी ने की अपने पिता को पुष्पांजलि अर्पित

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य भी उनकी पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ पहुंचीं। जहां उन्होंने अपने पिता को याद किया और पुष्पांजलि अर्पित की।

इन नेताओं ने भी अटल बिहारी को दी श्रद्धांजलि

जेडीयू नेता संजय झा, नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो, सिक्किम के प्रेम सिंह तमांग, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, गिरिराज सिंह, वीरेंद्र कुमार, डॉ. जितेंद्र सिंह समेत अन्य नेताओं ने भी सदाव अटल पहुंचकर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button