उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Bijnor News: बिजनौर में नाव पलटने से दर्दनाक हादसा, दो लोग डूबे

Tragic accident due to boat capsizing in Bijnor, two people drowned

UP Bijnor News: बिजनौर,से एक दर्दनाक हादसा की खबर सामने आई हैं बता दें अपने मवेशियों के लिए गंगा को पार करते हुए चारा लेने गए तीन व्यक्ति गंगा में डूब गए। डूबे तीनों व्यक्ति में से एक को तो बाहर निकाल लिया गया। जबकि दो अभी भी लापता है,जिनको पुलिस गोताखोरों की मदद से गंगा नदी में तलाश कर रही है।

आपको बता दें गंगा नदी में नाव में सवार होकर गांव के लोग अपने मवेशियों के लिए गंगा के बीच से गुजरते हुए गंगा नदी के उस पार से चारा काटकर नाव में लेकर आते हैं। पानी के तेज बहाव के चलते नाव पानी में समा गई और देखते ही देखते उसमें सवार तीन लोग डूब गए। कुछ लोगों की मदद से एक व्यक्ति को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन पानी का तेज बहाव होने के कारण दो ग्रामीण अभी भी लापता है।

जानकारी अनुसार बिजनौर के मंडावर इलाके में गंगा पार से खेती कर नाव पर सवार होकर लौट रहे तीन लोग अचानक गहरे पानी मे डूब गए। गोताखोरों और लोगों ने एक व्यक्ति को तो डूबने से बचा लिया,जबकि दो लोग गहरे पानी मे बह गए। मौके पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से डूबे हुए लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

बिजनौर तहसील के ग्राम रावली में गंगा नदी में डूबे तीन लोगों में से यूसुफ निवासी ग्राम काजीवाला को तो किसी तरह लोगों ने पानी से डूबते हुए बचा लिया,जबकि शमशाद और शमून निवासी सेवारामपुर गहरे पानी में डूब गए। नाव डूबने की सूचना जैसे ही स्थानीय लोगो को मिली तो मोके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई।पुलिस गोताखोरों की मदद से डूबे हुए दो लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

बिजनौर के गंगा किनारे बसे कई गांव के लोग प्रतिदिन नाव के सहारे गंगा के उस पार खेती करने जाते हैं।पानी अधिक होने के चलते कई बार ऐसे हादसे पहले भी हो चुके हैं।लेकिन गांव के लोग अपनी जान जोखिम में डालकर प्रतिदिन नाव के सहारे पानी के बीच से गुजरते हैं और नाव में चारा भरकर अपने मवेशियों के लिए लाते हैं।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button