ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Gyanvapi मामले पर आज आएगा जिला अदालत का बड़ा फैसला, वाराणसी में चप्पे-चप्पे पर अभूत पूर्व सुरक्षा प्रबंध !

वाराणसीः (Varanasi)। वाराणसी (Varanasi) के श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी (Shringar Gauri-Gyanvapi) मामले में सोमवार को अपराह्न जिला न्यायालय अपना फैसला सुनाएगा। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला व पुलिस प्रशासन अलर्ट है। अदालत के फैसले के बाद किसी तरह की कहीं को अप्रिय घटना न हो, इसके लिए जनपद भर में धारा 144 लागू कर दी गयी है।

पुलिस कमिश्नर (police commissioner) वाराणसी (Varanasi) ए. सतीश गणेश के नेतृत्व में कमिश्नरेट वाराणसी में कानून व्यवस्था बनाये रखने की चुनौतियों से निपटने की पूरी तैयारी की गई हैं। पुलिस के आला अफसर सभी धर्मगुरुओं एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ संवाद स्थापित करके ज्ञानवापी (Gyanvapi) मामले में सौहार्द पूर्ण माहौल बनाये रखने में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही पूरे कमिश्नरेट एरिया में धारा 144 CrPC के आदेश निर्गत किए गए हैं ।

ज्ञानवापी गौरी श्रृंगार परिसर

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि अदालत के फैसला आने के मद्देनजर सेक्टर स्कीम (Sector scheme) लागू की गयी है और संवेदनशील इलाकों में एरिया डॉमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च एवं फुट पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही PRVs और QRTs को सेंसिटिव पॉइंट्स पर तैनात किया गया है। इंटर डिस्ट्रिक्ट बॉर्डर्स पर चेकिंग और अलर्टनेस बढ़ाकर होटल, धर्मशाला और गेस्ट हाउस के चेकिंग की जा रही है।

यह भी पढेंः Kolkata ED Raid: आमिर खान के घर ED का छापा, 5 ट्रक में ठूंस-ठूंसकर भरे थे नोटों की गड्डियां

Addl CP संतोष सिंह के नेतृत्व में पुलिस की साइबर सेल के अधिकारी सोशल मीडिया पर लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। उन्होने सभी वर्गों के लोगो से शांति बनाये रखने व कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की है। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था भंग नहीं होने दी जाएगी और यदि कहीं कोई भी गड़बड़ी फैलाने की कोशिश की गयी तो पुलिस प्रशासन तत्काल उससे सख्ती से निपटेगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button