ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

लश्कर-ए-तैयबा और अल बदर के लिए फंडिंग में हवाला एजेंट गिरफ्तार

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से आतंकवादी संगठनों को विदेशों से फंडिंग की रकम पहुंचाने वाले हवाला एजेंट को गिरफ्तार किया है।

मोहम्मद यासीन नाम के इस आतंकी हवाला एजेंट को राजधानी के पुरानी दिल्ली इलाके से पकड़ा गया है। वह लश्कर-ए-तैयबा और अल बदर के लिए विदेशों से भेजी गयी रकम को हवाला के माध्यम से भारत में आतंकियों तक पहुंचाता था।

यह भी पढेंःजन्माष्टमी पर्व अधर्म के नाश व धर्म के स्थापना के लिए माना जाता हैः कृष्णा चटर्जी

दिल्ली पुलिस का कहना है कि एनआईए (NIA) की छापेमारी में जम्मू कश्मीर से 17 अगस्त को पूंछ से आतंकी अब्दुल हमीद मीर को उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। तलाशी में उसके घर से 10 लाख रुपये की नकदी मिली थी। अब्दुल हमीद मीर ने पूछताछ में बताया कि उसे यह रकम दिल्ली में रहने वाले हवाला एजेंट मोहम्मद यासीन ने भिजवाये थे, ताकि वह आतंकवादी गतिविधियों को संचालित कर सके। इस पर जम्मू पुलिस ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से यासीन को गिरफ्तार कर लिया।

यासीन से पूछताछ में पता चला है कि विदेश के आतंकवादी संगठनों द्वारा दक्षिण अफ्रीका से सूरत और मुंबई हवाला के माध्यम से रकम भेजी जाती थी। फिर यह रकम सूरत और मुंबई से दिल्ली उसके पास आती थी और वह उसे विभिन्न माध्यमों से जम्मू कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा और अल बदर के लिए काम करने वाले आतंकवादियों को उपलब्ध कराता था। पुलिस अब आतंक फंडिंग के पूरे हवाला नेटवर्क तक पहुंचने का प्रयास कर रहे थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button