ट्रेंडिंग

गाजा के अस्पतालों में आतंकियों को मिल रही जगह, इजरायल ने ताबड़तोड़ हमलों का कर दिया ऐलान!

Israel Hamas War Update: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में पिछले करीब 2 महीने से महातबाही हो रही है। दस हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, लाशों का अंबार लगा हुआ है। घर औऱ बिल्डिंग मलबे में तब्दील हो चुकी हैं, इस महातबाही को रोकने के लिए तमात तरह की कोशिशें लगातार की जा रही हैं, लेकिन ये कोशिशें बस कोशिश बनकर ही सिमट जा रही है। बता दें कि हमास और इजरायल के बीच चल रही जंग को तकरीबन दो महीने बीतने जा रहे हैं। इस महाजंग को रोकने के सारे रास्ते बेकार साबित हुए हैं। इस बीच अब खबर ये है कि गाजा के अस्पताल आतंकियों के लिए पनाहगाह बन चुके हैं। इसलिए सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या गाज़ा के अस्पताल आतंकियों की पनाहगाह बन चुके हैं, क्या हमास के आतंकियों ने गाज़ा के अस्पतालों में अपना अड्डा बना लिया है।  इज़रायली सेना के ताज़ा वीडियो से तो कुछ ऐसा ही मालूम पड़ता है इजराइली सेना ने दावा किया है कि उन्हें गाज़ा के अल-शिफा अस्पताल में हमास के हथियार, खुफिया सामान और कई मिलिट्री इक्विपमेंट्स मिले हैं। हालांकि फिलिस्तीन अथॉरिटी की तरफ से बार-बार यही आरोप लगते रहे हैं कि इजरायल ने आतंकियों का बहाना बना कर अस्पतालों पर हमला किया। मगर अब इजरायल ने जो सबूत पेश किए हैं, वो कुछ और ही हकीकत बयां कर रही है।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Narendra Modi Stadium News । Sports New Today in Hindi india vs newzealand news

इजरायली सेना पूरी दुनिया के सामने कई बार कह चुकी है कि गाज़ा के अस्पतालों पर हमास के आतंकियों का कब्ज़ा है। ये आतंकी, अस्पतालों में भर्ती मरीज़ों को ढाल बनाकर यहां से टेरर ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि फिलिस्तीन की तरफ से बार-बार इन आरोपों का खंडन किया गया। मगर अब इजरायली फौज ने गाज़ा के सबसे बड़े अल-शिफा अस्पताल के अंदर से अन-एडिटेड वीडियो बना कर पूरी दुनिया को दिखाया है कि कैसे हमास ने गाज़ा के हॉस्पिटल में हथियारों का ज़खीरा छिपा रखा है। इजरायली सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन, जब अल-शिफा अस्पताल के MRI सेंटर में पहुंचे तो पता चला कि हमास किस तरह गाज़ा के अस्पतालों से अन्तर्राष्ट्रीय नियमों की धज्जियां उड़ा रहा है। सैनिक कहते हुए नजर आते हैं कि हम इस वक्त अल-शिफा अस्पताल के MRI सेंटर में हैं। जहां कुछ घंटे पहले इजरायली फौज पहुंची है। हमने पूरा इलाका चेक कर लिया है.. ये पूरी तरह सुरक्षित है। और यहां जो कुछ दिलचस्प चीजें हमें मिली है, वो ये साफ करती है कि हमास अपने आतंकी गतिविधियों के लिए अस्पतालों का इस्तेमाल कर रहा है।

इज़रायली सेना के इस अफसर का कैमरा जैसे-जैसे अल-शिफा अस्पताल के अलग-अलग हिस्सों से गुजरा, हमास की कारगुज़ारियों के सबूत खुल कर सामने आने लगे…खास कर गाज़ा के इस मल्टी फैसिलिटी हॉस्पिटल का MRI रूम तो किसी वॉर रूम से कम नहीं था। हमास के आतंकियों ने अल शिफा अस्पताल के बेहद खास हिस्सों को अपनी पनाहगाह बना रखा था.. और मेडिकल इक्विपमेंट्स की जगह अपने हथियार और गोला बारूद छिपा रखे थे। अल-शिफा अस्पताल के जिस हिस्से में भी कैमरा पहुंचा, वहां हमास के काले कारनामों के सबूत मिले.. आतंकियों के जंगी सामान से अस्पताल का एक-एक कमरा भरा हुआ था। ज़ाहिर है क अस्पताल के भीतर AK-47 रायफल, गोलियां और वॉर इक्विपमेंट्स की मौज़ूदगी कई सवाल खड़े करती है। वैसे तो एक तरफ इजरायली सेना  गाज़ा में ग्राउंड ऑपरेशन के ज़रिए हमास के आतंकियों का खात्मा कर रही है  और अस्पतालों में बने उनके सीक्रेट हेडक्वार्टर की पोल खोल रही है। तो दूसरी तरफ हमास के सपोर्ट सिस्टम हिज़्बुल्ला के अड्डों को भी निशाना बना रही है.।इजरायल के फाइटर जेट्स ने हमास लीडर इस्माइल हानिया के गाजा पट्टी वाले घर पर हमला किया है। और इसका वीडियो भी जारी किया है। लेबनान बॉर्डर पर किए गए इस मिलिट्री ऑपरेशन में हिंज़बुल्लाह को भारी नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है। और माना जा रहा है कि हमास के बाद अब हिजबुल्ला के खात्मे का काउंटडाउन शुरु हो गया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button