ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

पूर्वांचल के बाहुबली Mukhtar Ansari के पत्नी की 50 लाख की अवैध जमीन ज़ब्त, गाजीपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

गाजीपुर में माफिया मुख्तार अंसारी पर यूपी पुलिस का एक्शन लगातार जारी है बताया जा रहा है कि, मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी की अवैध जमीन को पुलिस ने कुर्क कर लिया है।जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है।

गाजीपुर पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कार्रवाई की है, इस दौरान जिले के जाफराबाद में अवैध तरीके से हड़पी गई करीब 50 लाख की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया है।वहीं इससे पहले बीते दिनों पुलिस ने लखनऊ में दो अवैध संपत्तियों को कुर्क किया था, तब मुख्तार अंसारी के सहयोगी भीम सिंह की जमीन पर ये कार्रवाई हुई थी। इससे पहले 29 जुलाई को मुख्तार अंसारी के करीबी आनंद यादव की 83 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की गई थी। बताया जा रहा है कि, आनंद यादव पर ये अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों को लेकर गैंगस्टर एक्ट के तहत ये कार्रवाई हुई थी।

बता दें कि मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की तलाश पुलिस कर रही है और उनके खिलाफ चुनाव के दौरान अधिकारियों को धमकी देने के मामले में गैर-जमानती वारंट बीते दिनों जारी किया था। हालांकि पुलिस अब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है। वही पहले परिवार को फरार घोषित किया गया, इसके बाद अब इनके खिलाफ दर्ज तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमों में एक्शन शुरू हो चुका है। इसके अलावा पुलिस चल-अचल संपत्तियों पर कार्रवाई कर रही है, इस संबंध में गाजीपुर के एसपी रोहन पी बोत्रे ने जानकारी दी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button