ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

पत्रकार Rana Ayyub का ट्विटर अकाउंट बंद, जानें क्या है वजह?

पत्रकार Rana Ayyub ने रविवार को ट्विटर से एक नोटिस साझा किया जिसमें अय्यूब को सूचित किया गया कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत भारत में उनके खाते को रोक दिया है।

पत्रकार राणा अय्यूब ने रविवार को ट्विटर से एक नोटिस साझा किया जिसमें अय्यूब को सूचित किया गया कि अयूब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नोटिस पोस्ट किया और कहा, “हैलो ट्विटर, वास्तव में यह क्या है?” “भारत के स्थानीय कानूनों के तहत ट्विटर के दायित्वों का पालन करने के लिए, हमने देश के सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत भारत में निम्नलिखित खाते को रोक दिया है।

“चूंकि ट्विटर हमारी सेवा का उपयोग करने वाले लोगों की आवाज का बचाव करने और उनका सम्मान करने में दृढ़ता से विश्वास करता है, अगर हमें किसी अधिकृत इकाई (ऐसी कानून प्रवर्तन या सरकारी एजेंसी) से सामग्री को हटाने के लिए कानूनी अनुरोध प्राप्त होता है, तो खाताधारकों को सूचित करना हमारी नीति है। हम नोटिस प्रदान करते हैं कि उपयोगकर्ता उस देश में रहता है या नहीं जहां अनुरोध उत्पन्न हुआ था। “

ये भी पढ़ें : शिवसेना सांसद संजय राउत को ईडी का समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया

सुश्री अय्यब के ट्वीट के जवाब में, टेनिस दिग्गज मार्टिना नवरातोलिना ने कहा, “तो अगला कौन है? उसने अपने पोस्ट पर राणा अय्यूब और ट्विटर को टैग किया।माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत भारत में उनके खाते को रोक दिया है।माइक्रोब्लॉगिंग साइट, ट्विटर के अनुसार, एक खाता रोके गए संदेश का अर्थ है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट “एक वैध कानूनी मांग, जैसे कि अदालत के आदेश के जवाब में निर्दिष्ट पूरे खाते को वापस लेने के लिए मजबूर थी।”

ट्विटर की नीति में कहा गया है कि “एक अधिकृत इकाई से वैध और उचित दायरे वाले अनुरोध के मामले में खातों को रोकना आवश्यक हो सकता है। इस तरह की रोकथाम उस विशिष्ट क्षेत्राधिकार तक सीमित होगी जिसने वैध कानूनी मांग जारी की है या जहां सामग्री मिली है स्थानीय कानून (कानूनों) का उल्लंघन करने के लिए, “

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button