ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरहैलो ज़िन्दगी

Google Play Store पर वापस आ रहा Permission Section, यूजर्स की नाराजगी देख लाना पड़ा वापस

ट्वीटर अकांउट ने बताया है कि इन्होनें यूजर्स के फीडबैक के आधार पर पर्मिशन सेक्शन वापस लाने का फैसला लिया है।गूगल ने कुछ समय पहले प्ले स्टोर से उस सेक्शन को हटा दिया था, जो किसी ऐप द्वारा मांगी जाने वाली पर्मीशन के बारे में बताता था।

अब कंपनी ने बदलाव लिया है,और ऐप के सेटिंग में पर्मिशन सेक्शन को वापस लाने का फैसला लिया है।गूगल ने प्ले स्टोर पर कुछ वक्त पहले डाटा सेफटी सेक्शन को जोड़ा था।यह यूजर्स को यह बताता था कि कोई ऐप किस तरह डेटा जमा कर रहा है और किस तरह इस्माल कर रहा है ।इस सेक्शन के जुड़ने के बाद कंपनी ने ऐप के लिस्टिंग से पर्मिशन सेक्सन को हटा दिया था। मगर Data Safety में मौजूद जानकारी ऐप डेवलपर की तरफ से दी जाती है और Permissions सेक्शन में मौजूद जानकारी खुद Google फेच करता था। । इन दोनों सेक्शन की जानकारी को कंपेयर करके यूजर्स बेहतर तरीके से ऐप की डेटा प्रैक्टिस को फैक्ट-चेक कर सकते थे। अब गूगल Permission को वापस ला रहा है।

ये भी पढ़ें : Oppo ने लांच किया अपना धांसू फीचर वाला स्मार्टफोन, जानें क्या हैं इसकी खूबियां?

Android Developers (@AndroidDev) ट्विटर अकाउंट ने बताया कि इन्होंने यूजर फीडबैक के आधार पर Google Play पर ऐप पर्मिशन का सेक्शन वापस जोड़ने का निर्णय लिया है। इसने कहा, “एंड्रॉयड कम्यूनिटी में गोपनीयता और पारदर्शिता मुख्य मूल्य हैं। हमने आपका फीडबैक सुना है कि आपको Google Play में ऐप पर्मिशन सेक्शन उपयोगी लगता है, और हमने इसे वापस करने का फैसला किया है। App Permissions सेक्शन जल्द ही वापस आएगा।”

इसने आगे कहा, “डेटा सेफ्टी सेक्शन यूजर्स को एक सरल व्यू प्रदान करता है कि कैसे कोई ऐप यूजर डेटा जमा करता है, साझा करता है और सुरक्षित रखता है, लेकिन हम यूजर्स के लिए ऐप पर्मिशन की जानकारी को आसानी से देखने योग्य बनाना चाहते हैं ताकि ऐप के एक्शन और इसके विशिष्ट प्रतिबंधित डेटा तक पहुंचने की क्षमता को समझा जा सके।”Android Developers ने कहा कि यह फीडबैक लेता रहेगा और डेवलपर कम्यूनिटी के साथ काम करते हुए डेटा प्राइवेसी और ट्रांसपैरेंसी को यूजर्स को आगे रखेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button