ट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

Share Market Update: जानें शेयर मार्केट का हाल, सेंसेक्स निफ्टी में आया भूचाल?  

नई दिल्ली: आज 19 सिंतबर को क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें लाल रंग में बनी हुई हैं। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन, 6% से अधिक की गिरावट के साथ 18,830 डॉलर पर कारोबार कर रहा था, जो की 19,000 के निशान से नीचे है। CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप आज 1 ट्रिलियन डॉलर के निशान से नीचे गिर गया है।

Share Market Update: अब तक सबसे निचले स्तर पर ईथर

 दूसरी तरफ ईथर, इथेरियम ब्लॉकचैन और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा सिक्का, 10% से अधिक गिरकर दो महीने में अब तक के सबसे निचले स्तर 1,370 डॉलर पर आ गया। इस बीच, आज डॉगकोइन की कीमत भी लगभग 7% कम होकर 0.05 डॉलर पर कारोबार कर रही थी, जबकि शीबा इनु 9% से अधिक गिरकर 0.000011 डॉलर पर हो गया है।

अन्य क्रिप्टो की कीमतों में भी गिरावट आई है, क्योंकि एक्सआरपी, यूनिस्वैप, सोलाना, पॉलीगॉन, हिमस्खलन, बिनेंस यूएसडी, पोल्काडॉट, लिटकोइन, एपकोइन, कार्डानो, स्टेलर, चेनलिंक, ट्रॉन, टीथर की कीमतें पिछले 24 घंटों में काफी ज्यादा गिर गईं है।

ये भी पढ़ें-छुप-छुप कर कौन देख रहा है आपकी Facebook Profile? इस ट्रिक की मदद से आसानी से लगा पाएंगे पता

बता दें कि बीते दिन लोकप्रिय क्रिप्टो टोकन बिटकॉइन में 24 घंटों मे 1.05 प्रतिशत का बदलाव हुआ था। यह प्राइस चार्ट में 15,81,335 रुपये से 15,97,948 रुपये पर नजर आ रहा था। वहीं दूसरे सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी इथर (ETH) का प्राइस 1,14,017 रुपये से 1,15,850 रुपये पर पहुंच गया था।

Share Market Update: सेंसेक्स निफ्टी का हाल

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में रिकवरी देखने को मिली है. कारोबार में बैंक और ऑटो शेयरों से बाजार को बूस्‍ट मिला है. सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों इंडेक्‍स मजबूत बंद हुए. सेंसेक्‍स में 300 अंकों की बढ़त रही है तो निफ्टी 17,600 के पार निकल गया है. आज बाजार में ज्‍यादातर सेक्‍टर में खरीदारी दिखी है. बैंक, फाइनेंशियल और आईटी इंडेक्‍स में आधा फीसदी तक मजबूती है.

मेटल और रियल्‍टी शेयरों पर दबाव रहा है. फिलहाल सेंसेक्‍स में 300 अंकों की तेजी रही है और यह 59,141 के लेवल पर बंद हुआ है. जबकि निफ्टी 91 अंक‍ बढ़कर 17622 के लेवल पर बंद हुआ है. सेंसेक्स 30 के 23 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं. आज के टॉप गेनर्स में M&M, BAJFINANCE, HUL, SBI, BAJAJFINSV, HDFC, ITC हैं.

कच्चे तेल की बात करते हैं तो कच्चे तेल की कीमतों में नर्मी जारी है. इस साल 139 डॉलर का भाव छूने के बाद फिलहाल क्रूड में 35 से 36 फीसदी की अच्‍छी खासी गिरावट आ चुकी है. लेकिन दूसरी ओर देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्‍टेबल बनी हुई हैं. तेल कंपनियों ने 19 सितंबर को भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.  

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button