उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Bijnor News: सड़क खराब, स्कूली बच्चे परेशान, डीएम से शिकायत

Bad road, school kids are upset, complaint to DM



UP Bijnor News:
बच्चे घर से तो ड्रेस पहन कर बस्ता लेकर स्कूल जाने के लिए निकले थे।लेकिन पहुंच गए डीएम के पास। स्कूली छात्र छात्राओं ने डीएम को आपबीती बताई।बच्चो ने कहा स्कूल के रास्ते की सड़क बहुत ज्यादा खराब है। जिसमें काफी पानी भी भरा हुआ है।और स्कूल जाने के लिए बच्चों को उस गंदे पानी के बीच से गुजरना पड़ता है। गंदे पानी से जहां उनकी ड्रेस भी खराब हो जाती हैं,वही पानी मे फिसल कर दो-तीन बच्चे गिर गए।और उनको मामूली चोट भी लगी।स्कूली छात्र छात्राओं ने पहले तो प्रधान से सड़क खराब होने की बात बयान,की उसके बाद गांव के कुछ लोग लेकर डीएम के दफ्तर पहुंच गए। डीएम ने स्कूली छात्र छात्राओं को इस समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया है।


बच्चो ने डीएम से मिलकर कहा गावँ की सड़क जो काफी खराब है,सरकारी स्कूल के रास्ते मे कीचड़ व गंदा पानी भरने की शिकायत करते हुए बच्चो ने कहा इस गंदगी और सड़क से निजाद दिलाई जाये।डीएम ने जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया।स्कूल के रास्ते मे गन्दा पानी भरने से दर्जनों छात्र छात्राओ को स्कूल जाकर पढाई करने में भारी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

बिजनौर के मोहम्मदपुर देवमल ब्लॉक के गांव फिरोजपुर मुबारक उर्फ नया गांव का है जहां के रहने वाले दर्जनों छात्र छात्रये इकठा होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और डीएम अंकित अग्रवाल से मिलकर स्कूल के रास्ते पर कीचड़ व गंदा पानी भरा होने की शिकायत करते हुए रास्ते को जल्द ठीक कराए जाने की मांग की है।

बच्चों का कहना है कि वह प्रतिदिन स्कूल जाते हैं लेकिन स्कूल जाने का रास्ता बहुत खराब होने की वजह से उन्हें काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है।कई बार गंदे पानी और कीचड़ की वजह से उनकी पहनी हुई ड्रेस भी खराब हो जाती हैं।बच्चे गिरकर चोटिल भी होजाते है। ड्रेस गंदी होने के बाद वह स्कूल जाते हैं तो टीचर उन्हें दोबारा वापस कपड़े बदलने के लिए घर भेजते हैं।जिससे उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

डीएम को दिए प्रार्थना पत्र में बताया गया कि नया गांव मैं स्थित प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्रथमिक विद्यालय के रास्ते पर गहरे गहरे गड्ढे हैं,और उस रास्ते मे गन्दा पानी व कीचड़ भरा रहता है।इसी रास्ते से छोटे-छोटे बच्चे स्कूल में पढ़ने जाते हैं।बच्चे इसी गंदे पानी से होकर निकल रहे हैं।बच्चो के साथ आये ग्रामीणों का कहना है कि इस रास्ते का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन गांव के ही रहने वाले कुछ दबंग लोग रास्ते को नहीं बनने दे रहे हैं।जिसके चलते बच्चों और ग्रमीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

डीएम दफ्तर पहुंचे पारुल,तनु सैनी,निशा,तनु ,शगुन,प्रीति ,मीनाक्षी,दिव्या,आयुषी,योग्यता,तन्वी,वंश,मयंक,आर्यन, सूरज,शुभम,उमंग,सात्विक,सहित दर्जनों बच्चे और ग्रामीण मौजूद रहे।वहीं डीएम अंकित अग्रवाल द्वारा बच्चो की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए इस पूरे मामले की जांच बीडीओ मोहम्मदपुर देवमल को सौंपी।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button