बड़ी खबर

UP Police Bharti Pariksha: योगी सरकार की ‘अग्निपरीक्षा’, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती एग्जाम पर नजर!

UP Police Bharti Pariksha: आज यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। लेकिन ये परीक्षा असल मायने में सरकार की होगी…सफल परीक्षा बनाने की चुनौती, नकल रोकने की चुनौती…कोई भी गड़बड़ी नहीं होने की चुनौती…चुनौती बड़ी है, तभी तो योगी सरकार खड़ी है। सरकार का पूरा फोकस है कि प्रदेश में परीक्षाओं को आयोजित अच्छी तरीके से कराया जाए।

चप्पे चप्पे पर पहरा है, ड्रोन से निगरानी है….CCTV कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। पुलिस के जवान तैनात हैं। सभी का मकसद है कि प्रदेश में परीक्षाओं को आयोजित किया जाए। उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आज से 31 अगस्त तक आयोजित की जा रही है। दरअसल आपको बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आज, कल, 24 , 25, 30 और 31 अगस्त को राज्य भर के अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होनी है। परीक्षा को दो पालियों में आयोजित कराया जाएगा। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होनी है….तो वहीं दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा होनी है।

आखिर क्यों हो रही दोबारा परीक्षा?

दरअसल आपको बता दें कि  पिछली बार परीक्षा फरवरी में आयोजित हुई थी, लेकिन परीक्षा में धांधली होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया। अब री-एग्जाम में किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके लिए योगी सरकार ने पुख्ता प्लान तैयार कर लिया है।  परीक्षा केंद्रों पर एसटीएफ, लोकल पुलिस, क्राइम ब्रांच समेत अन्य एजेंसियां पूरी तरीके से अलर्ट मोड पर रहेंगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button