राजनीति

UP Political News: चुनावों में अपनी सीट बचा नहीं पाए मौर्या, योगी के साथ ‘खेला’ करने चले!

UP Political News: यूपी में सियासी घमासान जारी है। लोकसभा चुनावों में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में दरार अब खुलकर सामने आने लगी है। केशव प्रसाद मौर्या खुलेआम सरकार के खिलाफ बयानबाजी दे रहे हैं। तो वहीं पार्टी केशव प्रसाद और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच में सुलह करने की कोशिश में लगा हुआ है।
कल देर रात दिल्ली में खूब मंथन-चिंतन हुआ। जेपी नड्डा ने केशव प्रसाद और भूपेंद्र चौधरी के साथ घंटों बातचीत की…लेकिन साहब नतीजा कोई नहीं निकला। आज भी यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या हरकत में आए और ट्वीट करते हुए ये बता दिया कि मौर्या जी अभी भी नाराज चल रहे हैं।


कौन बनेगा यूपी का नया सीएम?
इस समय सियासी गलियारों में सबसे बड़ा सवाल ये है कि यूपी का सीएम बदलेगा या फिर नहीं। दरअसल सूत्रों के हवाले से खबर ये है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ ही सीएम बने रहेंगे। हालांकि संगठन में बदलाव की पूरी संभावना है। योगी मंत्रिमंडल में बड़े बदलाव हो सकते है! बता दें कि अभी सही फैसला विचार और मंथन के बाद ही हो पाएगा।
आखिर क्यों जरूरी हैं मौर्या ?
वैसे तो केशव प्रसाद मौर्या चुनावों में अपनी सीट बचा नहीं पाए…लेकिन मौर्या जी राजनीति करने चले हैं और योगी आदित्यनाथ हटाने का पूरा प्लान तैयार कर लिया। केशव प्रसाद मौर्या का कहना है कि यूपी में अफसरों की चलती है…नेताओं की सुनी नहीं जाती है, अगर ऐसा ही चलता रहा तो फिर 2027 में भारतीय जनता पार्टी यूपी में हार जाएगी।


क्या योगी के खिलाफ हो रही साजिश?
सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, सबसे दबंग मुख्यमंत्री… वो मुख्यमंत्री जिनको फैसलों के लिए जाना जाता है। जो फैसला ऑन द स्पॉट लेते हैं। आज उन्हीं मुख्यमंत्री के खिलाफ खेला करने की तैयारी चल रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button