राजनीति

Today political news in Hindi: सत्ता की हैट्रिक, एक्शन में मोदी….’मेगा प्लान’ तैयार!

Today political news in Hindi | current political news Headlines

Today political news in Hindi: सत्ता की हैट्रिक लगाने वाली पिच तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के 10 दिनों के कार्यक्रम बेहद अहम साबित हो सकता है । कश्मीर से कन्याकुमारी और अरुणाचल से राजस्थान तक प्रधानमंत्री मोदी (Today political news in Hindi) 400 पार सीटों के लिए मैराथन दौरा कर रहे हैं, जिसकी शुरुआत हो चुकी है।

10 दिनों में 12 प्रदेशों को साधेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने मैराथन दौरे का आगाज प्रधानमंत्री ने तेलंगाना से कर दिया, जहां उन्होंने आदिलाबाद में 56 हजार परियोजना योजनाओं का लोकार्पण किया । इसके बाद तमिलनाडु के कलपक्कम में भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड का दौरा किया ।आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Today political news in Hindi) एक बार फिर तेलंगाना के संगारेड्डी जाएंगे । जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा भी जाएंगे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

6 मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, जहां उत्तर 24 परगना के बारासात में जनसभा को संबोधित करेंगे, 6 मार्च को बंगाल से बिहार जाएंगे, जहां बेतिया में कई परियोजना का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी 7 मार्च को श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। 8 मार्च को दिल्ली में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। 9 मार्च को नॉर्थ ईस्ट के दौरे पर जाएंगे..उस दिन अरुणाचल प्रदेश और असम में उनके कार्यक्रम हैं10 मार्च को एक बार फिर पीएम मोदी बंगाल जाएंगे…बंगाल के बाद (Today political news in Hindi) सीधे उत्तर प्रदेश आएंगे।11 मार्च को दिल्ली में द्वारका एक्सप्रेस का शुभारंभ करेंगे, 12 मार्च को गुजरात और राजस्थान में अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे 12 मार्च को उनके दौरे का समापन होगा…जबकि 13 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से गुजरात और असम से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे10 दिनों के अंदर प्रधानमंत्री मोदी 12 प्रदेशों की 318 लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश करेंगे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 प्लस सीटों का लक्ष्य तय किया है…और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए देश के हर राज्यों से सीटों की जरूरत बीजेपी को पड़ने वाली है और इसी मकसद से प्रधानमंत्री मोदी देश का (Today political news in Hindi) चप्पा-चप्पा नाप रहे हैं । ऐसे में NDA को 400 के लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए बीजेपी के दक्षिण में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी और इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी के मैराथन दौरे का बड़ा हिस्सा दक्षिण में है ।

मोदी ने विकसित भारत के साथ विकसित तमिलनाडु का संकल्प लिया है।भारत को जल्दी ही टॉप ३ इकॉनमी बनाना है। चेन्नई की तमिलनाडु में बड़ी भूमिका है।भारत सरकार चेन्नई को (Today political news in Hindi) विकसित करने के लिए लगातार काम कर रही है। स्मार्ट सिटी मिशन, पीने का पानी, सीवर मैनेजमेंट के लिए स्कीम, एयरपोर्ट और मेट्रो को विकसित करने के लिए लगातार काम कर रही है,  हज़ारों करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले (Today political news in Hindi) प्रधानमंत्री मोदी अलग-अलग राज्यों में लाखों-करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण कर रहे हैं, ताकि सियासी माहौल को अपने पक्ष में बना सकें । पीएम मोदी ने 10 दिनों में जिस तरह से 318 सीटों को साधने का दांव चला है, देखना होगा कि उससे कितनी सीटों का फर्क बीजेपी के आंकड़ों पर पड़ेगा ?

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button