Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजनराज्य-शहर

अनंत अंबानी की शादी मे जमीन से लेकर आसमान तक ‘ट्रैफिक जाम’, टैक्सी बने एयरक्राफ्टस

Anant Ambani-Radhika Merchant's pre-wedding Ceremony is Over - NWI

Anant Ambani Pre-Wedding Ceremony News! इस समय देश में मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिक मर्चेंट की शादी की खूब चर्चा हो रही है। गुजरात के जाम नगर में हो रहे प्री-वेडिंग फंक्शन ने देश-दुनिया का ध्यान खींचा है. खास बात यह है कि पिछले तीन दिनों में जामनगर में 350 विमान उड़ान भर चुके हैं.

शादी ऐसी होनी चाहिए कि हर पल दिल और दिमाग पर छा जाए। वहीं जब बात देश के उद्योगपति मुकेश अंबानी की हो तो उनका हर अंदाज निराला होता है। अरबपति मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग में देश-विदेश से आमंत्रित मेहमानों को लाखों रुपये के रिटर्न गिफ्ट दिए गए हैं। वहीं, मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए हवाई जहाज तैनात किए गए थे। जिसे समारोह में शामिल होने के लिए देश-विदेश के विभिन्न शहरों से यहां आए VIP मेहमानों को जामनगर तक पहुंचाने के लिए शटल सेवा के रूप में तैनात किया गया था। ये शादी जुलाई में Mumbai में होगी.

मेहमानों के लिए लगाए 20 प्लेन
सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग में आने वाले मेहमानों के लिए करीब 20 हवाई जहाजों की व्यवस्था की थी. मुकेश अंबानी की कंपनी के करीब 8 से 10 विमानों के अलावा एक विदेशी कंपनी से भी विशेष विमान किराये पर लिए गए थे. जिसका काम सिर्फ देश-दुनिया से मेहमानों को जामनगर लाना और फिर उन्हें जामनगर से उनके देश तक छोड़ना था।

एयरक्राफ्ट की फ्रीक्वेंट शटल सर्विस
इस प्रकार, भारत में मुंबई और हैदराबाद से जामनगर तक विमान की लगातार शटल सेवा प्रदान की गई। बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली और अन्य शहरों से एयर शटल सेवा भी प्रदान की गई। विदेशों में दुबई से जामनगर तक शटल सेवा के रूप में प्रतिदिन विमान तैनात किये जाते थे। दुबई के अलावा लंदन, अमेरिका, सिंगापुर और अन्य देशों से भी हवाई शटल चलाई गईं। 3 मार्च यानि रविवार को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh bachachan) और रजनीकांत (rajnikant) जामनगर पहुंचे. इतनी सारी वीआईपी उड़ानों के प्रबंधन में, हवाईअड्डा निदेशक धनंजय कुमार सिंह और उनकी टीम ने अन्य हवाईअड्डों के साथ बेहतर समन्वय के साथ सभी उड़ान गतिविधियों का समन्वय किया।

3 दिनों में 350 Aircraft के मूवमेंट हुए
सूत्रों ने बताया कि इस सुपर प्री-वेडिंग में शामिल होने आए वीआईपी लोगों के लिए 1 मार्च से 3 मार्च तक करीब 350 विमानों की आवाजाही हुई. इनमें से सबसे ज्यादा करीब 160 फ्लाइट मूवमेंट 1 मार्च को, करीब 70 मार्च 2 को और 100 से ज्यादा फ्लाइट मूवमेंट 3 मार्च को हुए। इनमें से करीब 70 मूवमेंट अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से थे। अब यहां से सितारों और VIP के उड़ान भरने का सिलसिला शुरू हो गया है. जो 4 मार्च यानि सोमवार की देर रात तक जारी रहा. विदेश से कई वीआईपी मेहमान यहां से रवाना हो चुके हैं. कतर के प्रधानमंत्री भी यहां से उड़ान भर चुके हैं, हालांकि फिलहाल भूटान के राजा यहां कार्यक्रम का आनंद ले रहे हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button