ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़

Delhi News: अब बीजेपी ने केजरीवाल से की इस्तीफे की मांग, कहा सीएम हैं आबकारी घोटाले के किंगपिन

Delhi News: कथित आबकारी घोटाले का सच क्या है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन इस कथित घोटाले ने आप पार्टी की नींदे उड़ा रखी है। केजरीवाल सरकार के सबसे ताकतवर मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया सीबीआई के रिमांड पर हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है जेल में बंद हैं। सिसोदिया के साथ आगे क्या होगा इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन इतना तो साफ़ लगता है कि बीजेपी और केंद्र सरकार ने आप की पूरी राजनीति को घेर लिया है जिससे तुरंत बाहर आना आप के लिए मुश्किल हो सकता है।


सिसोदिया की गिरफ्तारी और फिर इस्तीफे के बाद बीजेपी और भी उग्र हो गई है। लगातार आप पर हमलावर है और अब हमला के केंद्र मुख्यमंत्री केजरीवाल खुद आ गए हैं। बीजेपी लगातार दिल्ली में आंदोलन कर रही है और मुख्यमंत्री केजरीवाल से इस्तीफे की मांग कर रही है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कल जो भी कहा उसके बहुत से मायने निकाले जा सकते हैं। भाटिया ने पत्रकारों के बीच कहा कि सिसोदिया की चिठ्ठी में कोई तारीख दर्ज नहीं है। आखिर क्यों ? इस्तीफा वाली चिठ्ठी कई सवाल उठाती है। आखिर उस पर कोई तारीख क्यों नहीं है। बता दें कि एलजी ने सिसोदिया के इस्तीफे को इसलिए अस्वीकार कर दिया था कि उसमे इस्तीफे की तारीख ही दर्ज नहीं थी। जाहिर है यह सब प्लानिंग के तहत किया गया था।

Read – Delhi News, Delhi News Politics News, News Watch India
भाषा की मर्यादा को तोड़ते हुए गौरव भाटिया ने कहा कि जब बीजेपी शराब घोटाले का मुद्दा उठा रही थी तो केजरीवाल खुद को और सिसोदिया को कट्टर ईमानदार कह रहा था लेकिन अब कट्टर ईमानदार जेल चला गया। अब केजरीवाल बोलता नहीं है। सच तो यही है कि अब इस घोटाले की सभी कड़ियाँ केजरीवाल से जुड़ रही है। केजरीवाल से पूछा जा सकता है कि जिसको उसने भारत रत्न देने की बात कही थी अब वह इस्तीफा दे दिया है। आखिर इस्तीफा क्यों दिया ? कोई जवाब है है केजरीवाल के पास ?


भाटिया ने आगे और भी कई बातें कही है। उन्होंने कहा कि 5 फरवरी 2021 को एक कैबिनेट बैठक हुई थी जिसमे निर्णय लिया गया कि इस मसले पर एक मंत्री समूह बनाया जाएगा और वह आगे की नीति बनाएगा। लेकिन हुआ क्या ? साफ़ है कि इस घोटाले का असली किंगपिन केजरीवाल खुद ही है। मंत्री समूह को इसी केजरीवाल ने बनाया था। इस मंत्री समूह में सिसोदिया ,सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत शामिल हुए थे। जैन और सिसोदिया तो जेल पहुँच गए हैं अब केजरीवाल की बारी है क्योंकि इस घोटाले का असली किंगपिन यही केजरीवाल है। अब इसे इस्तीफा देना चाहिए।


आप और बीजेपी की यह लड़ाई आगे कहा तक चलेगी ,समझ से परे है। जानकार यह भी कह रहे हैं कि बीजेपी किसी भी सूरत में आप को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहती। बीजेपी को लग रहा है कि आगामी कई राज्यों में जो चुनाव होने हैं उसमे भागीदारी नहीं हो इसके लिए ही बीजेपी उसे घेर रही है। बीजेपी को लगता है कि अगर आप ने कर्नाटक और अन्य राज्यों के चुनाव में सिरकत किया को हानि पहुँच सकती है। ऐसे में आप को आगे बढ़ने से ही रोक दिया जाए।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button