ट्रेंडिंगन्यूज़मध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थान

तो क्या दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी जल्द गिरफ्तार होंगे ?

Assembly Elections 2023 News Updates! पाँच राज्यों के चुनाव के बीच गिरफ्तारी का खेल भी चल रहा है। ये गिरफ्तारी आगे भी चलेगी। आप नेताओं की गिरफ्तारी से राजनीतिक गिरफ्तारी की अभी हाल में ही शुरुआत हुई है। पहले आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी हुई। उन पर इल्जाम है कि उन्होंने दिल्ली शराब घोटाले में अहम भूमिका निभाई है। हालांकि अभी तक कोई फैक्ट सामने नहीं आया है लेकिन संजय सिंह जेल काट रहे हैं। कब तक काटेंगे यह कौन जानता है ? याद रहे संजय सिंह की गिरफ्तारी चार अक्टूबर को हुई थी। संजय सिंह ईडी की हिरासत में हैं। उम्मीद थी कि आज संजय सिंह को बेल मिलेगा लेकिन नहीं मिला। 24 नवम्बर तक उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया। यह भी बता दें संजय सिंह का मामला अभी राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रहा है।

अब संजय सिंह ने एक बड़ा खुलास किया है। यह खुलासा डराने वाला है। संजय सिंह ने कहा है कि सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी भी जल्द ही हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि उनकी गिरफ्तारी की बड़ी साजिस रची गई है और कोई बड़ी घटना जल्द ही हो सकती है।

हालांकि संजय सिंह ने यह नहीं कहा कि गिरफ्तारी कब होगी और केजरीवाल के खिलाफ क्या षड्यंत्र चल रहे हैं ? अब संजय सिंह के आरोप के बात कई तरह की बातें भी सामने आ रही है। कुछ जानकार यह भी कह रहे हैं कि केजरीवाल को दिवाली के बाद कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। बीजेपी यह मानकर चल रही है कि जिस तरह से केजरीवाल अकेले ही पांच राज्यों के चुनाव में बीजेपी पर हमला कर रहे हैं उससे बीजेपी की परेशानी बढ़ी हुई है। ऐसे में शराब घपटला का मामला दर्ज कर उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है।

कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि बीजेपी इस बात को लेकर भी मंथन कर रही है कि केजरीवाल की गिरफ़्तारी के बाद किस तरह की प्रतिक्रियाएं आ सकती है ? हालांकि दिल्ली आप से जुड़े नेता बार -बार यह कह रहे हैं कि बीजेपी को जो भी करना है करके देख ले। उसे कौन रोक सकता है। लेकिन अदालत भी सब कुछ देख रही है। ऐसे में अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं है। दिल्ली की जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी।

दरअसल केंद्र की मोदी सरकार के रडार पर कई नेता हैं। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम अगर बीजेपी के पक्ष में नहीं आये तो बहुत से नेता पर कार्रवाई की जा सकती है। विपक्ष के करीब तीन दर्जन नेता जांच एजेंसियों के रडार पर है और जानकार कह रहे हैं कि इन के ऊपर कभी भी कार्रवाई की जा सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button