दिल्लीन्यूज़

दिवाली से पहले ताबड़तोड़ शराब की बिक्री, दिवाली से पहले टल्ली होंगे दिल्ली के लोग

Delhi News: दिवाली से पहले दिल्ली में शराब की बिक्री में वृद्धि हुई हैं. उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में दिपावली त्योहार से पहले शराब की बिक्री में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में पहले पखवाड़े में बेची गई शराब बोतलों की औसत संख्या में 37 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है. पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में दिवाली के त्योहार से पहले पखवाड़े में बेची गई बोतलों की औसत संख्या में 37 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. दिपावली त्योहार पर दिल्ली के लोग इस बार भी खूब जाम छलकाने वाले है. उत्पाद विभाग के अधिकारियों की मानें तो दिवाली से पहले बेची गई शराब की संख्या में बीते वर्ष की तुलना में बढ़ोतरी देखने को मिली है. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष दिपावली त्योहार से पहले तीन दिनों के दौरान 13.46 लाख, 15 और 19.39 लाख की शराब की बोतलों की बिक्री हुई थी. वहीं दिपावली से 2 सप्ताह पहले बेची गई बोतलों की औसत संख्या 12.56 लाख थी. लेकिन इस बार शराब की बिक्री इनसे भी 37 प्रतिशत से अधिक हुई है।

Also Read: Latest Hindi News Diwali News 2023 | Delhi liquor sale Samachar Today in Hind Delhi News

उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए शुक्रवार को बताया कि दिल्ली में दिपावली त्योहार से पहले शराब की बोतलों की बिक्री में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में दिवाली त्योहार से पहले पखवाड़े के दौरान बेची गई शराब बोतलो की औसत संख्या 37 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अधिकारियों के आंकड़ों के मुताबिक पिछले वर्ष दिपावली त्योहार से दो हफ्ते पहले 2.26 करोड़ शराब की बोतलों की बिक्री हुई थी. लेकिन इस वर्ष पिछले पखवाड़े में यानी बीते की 15 दिनों में 2.58 करोड़ बोतलों की बिक्री हुई थीं. आपको बता दें कि सोमवार को 14.25 लाख रुपये की शराब बोतलों की बिक्री हुई थीं. मंगलवार को यही आंकड़ा बढ़कर 17. 27 लाख और बुधवार को 17.33 लाख की शराब की बोतलों की बिक्री हुई थी. पिछले वर्ष दिपावली से पहले 3 दिनों के दौरान 13.46 लाख, 15 लाख और 19.39 लाख बोतलों की बिक्री हुई थीं. पिछले वर्ष दिपावली से पहले 2 सप्ताह की अवधि में बेची गई शराब की बोतलों की औसत संख्या 12.56 लाख की थी।

Read More News: Latest Hindi News Delhi | Delhi Samachar Today in Hind

उत्पाद शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस साल का अब तक यह आंकड़ा 17.21 लाख है. इन आंकड़ों की मानें को इसमें भी 37 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है. अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार को हुई बिक्री के आंकड़े आने अभी बाकी हैं. आने वाले आंकड़ो की संख्या में और भी बढ़ोतरी होगी. दिवाली त्योहार के मौसम के दौरान शहर में शराब बोतलों की बिक्री बढ़ जाती है और ग्राहक भारी मात्रा में शराब खरीदते हैं.

दिपावली एक बहुत ही लाभदायक त्योहार है और पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बिक्री बहुत ही बेहतर हो रही है. शराब की बिक्री धनतेरस (शुक्रवार) और शनिवार को छोटी दिवाली पर होने की संभावना है. इससे लोग को न केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए शराब खरीदते हैं बल्कि उपहार में देने के लिए भी शराब खरीदने की उम्मीद है. दिपावली का दिन एक शुष्क दिन है और शहर में शराब की दुकानें बंद हैं. दिल्ली में 650 से अधिक शराब की दुकानें हैं. अधिकारियों ने बताया कि शहर में शराब की दुकानें चलाने वाले दिल्ली सरकार के 4 निगमों को बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद में त्योहार के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button