खेलन्यूज़

IPL 2024 HIGHLIGHTS CSK vs GT: CSK ने गुजरात को हराया, ये खिलाड़ी रहा जीत का हीरो!

On one side, Ashish Nehra's Gujarat Titans and on the other side, Mahendra Singh Dhoni's Chennai.

IPL 2024 HIGHLIGHTS CSK vs GT: एक तरफ आशीष नेहरा(Ashish Nehra) की गुजरात टायटंस और दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई….जिसमें माही के वो खिलाड़ी हैं जिनको तैयार खुद माही ने तैयार किया है। अब इन खिलाड़ियों को इतनी आसानी से कौन हरा सकता है। चेन्नई और गुजरात के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में CSK की टीम को धमाकेदार जीत मिली है….ऋतुराज की टीम की ये दूसरी जीत है, जबकि गुजरात की टीम की ये पहली हार है। बता दें कि गुजरात की टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।जो कि बिल्कुल भी सही साबित नहीं हुआ। इस मुकाबला में ना तो गुजरात के बल्लेबाज चले और ना ही गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की।

गुजरात का हर बल्लेबाल और हर गेंदबाज फ्लॉप साबित रहा…जबकि चेन्नई के लिए पहले तो बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की….और जब बारी गेंदबाजी की आई तो फिर गेंदबाजों ने भी धारदार गेंदबाजी की। जिसकी बदौलत टीम दूसरे मुकाबले को जीत पाई और टेबल में टॉप पर पहुंच पाई है।

चलिए अब आपको सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं कि आखिर मुकाबले में क्या क्या हुआ….तो बता दें कि गुजरात के कप्तान शुभमन गिल पहले तो टॉस जीतते हैं और इस मुकाबले में गेंदबाजी करने का फैसला लेते हैं। चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन बनाती है। चेन्नई के लिए ऋतुराज ने 36 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली…रचिन रवींद्र ने 46 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए गुजरात के गेंदबाजों को जमकर धोया। अजिंक्य रहाणे इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए और 12 गेंदों में 12 रन ही बना पाए। शिवम दुबे ने 23 गेंदों में 51 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए अपनी टीम का स्कोर 200 के पार कर दिया। अंत के ओवर में बल्लेबाजी करने आए जडेजा और समीर ने जरूर शानदार तरीके से फिनीश किया।

चेन्नई ने 20 ओवर में 206 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया…अब बारी थी गुजरात की टीम की…. गुजरात के सामने लक्ष्य बड़ा था, लेकिन खिलाड़ी गुजरात के पास भी थे…लेकिन गुजरात के कप्तान औऱ खिलाड़ी बिखर गए और महज 143 रन ही बना पाए।

गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 8 रनों की पारी खेली….जबकि साहा ने 21 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद अब जिम्मेदारी मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर थी…लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज भी बिखर गए। साईं सुदर्शन के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया उन्होंने 37 रनों की पारी खेली…जबकि विजय शंकर महज 12 रन बनाकर आउट हो गए, डेविड मिलर ने 16 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली…लेकिन ये छोटी छोटी पारी…पहाड़ जैसे स्कोर को जीतने के लिए काफी नहीं थी।

एक ओर गुजरात के लगातार विकेट गिर रहे थे, तो वहीं दूसरी ओर आशीष नेहरा के चेहरे पर तनाव देखने को मिल रहा था। शायद आशीष नेहरा ये भूल गए थे कि इस बार मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई से था…वो टीम जिसमें माही विकेटों के पीछे से मैच पलटने का दम रखते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button