मध्य प्रदेश

Bhopal Crime News Highlight’s Live: मां ने 3 बेटियों के साथ की आत्महत्या, वजह जान चौंक जाएंगे आप!

Bhopal Crime News Highlight’s Live: भोपाल के गुनगा थाना क्षेत्र में एक मां ने तीन बेटियों के साथ आत्महत्या कर ली… बच्चियों की उम्र मात्र 5 साल, 1.5 साल और 2.5 साल है। मौके पर ही मां समेत दो बेटियों की मौत हो गई। हांलाकि एक बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। आखिर एक मां इतनी निर्मम कैसे हो सकती है.. ये सवाल पुलिस के दिमाग में भी कौंधा होगा… लेकिन शुरूआती जांच में पुलिस ने जो बताया वो वाकई हैरान करने वाला है।

क्या वजह थी जो एक मां ने अपने साथ अपने बच्चों की भी जान लेने की कोशिश की….क्या  ससुराल पक्ष ने उसे इस कदर प्रताड़ित किया कि वो इतना गंभीर कदम उठाने पर मजबूर हो गई…..बहरहाल भोपाल देहात एसपी प्रमोद कुमार सिन्हा मामले की गंभीरता से जांच करने की बात कह रहे हैं…पुलिस मामले में मर्डर वाले एंगल से भी जांच कर रही है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होगा कि महिला ने खुद सुसाइड किया है या फिर हत्या की गई है।

तो वहीं दूसरी ओर आज के जमाने में अपराधी फिल्मी दुनिया को ज्यादा ही फॉलो करने लगे हैं…. अपराधी अपने वर्चस्व के लिए क्राइम करते हैं और फिर उस क्राइम को छिपाने के लिए नए तिकड़म लगाते हैं…. लेकिन अंत में पुलिस के चंगुल में फंस ही जाते हैं.आज आपको रतलाम की ही एक ऐसी मर्डर मिस्ट्री दिखाएंगे जिसमें वर्चस्व की लड़ाई। मौत का कारण बनी। 21  और 22 मार्च की रात पुलिस को महू-नीमच हाईवे पर दो युवक मृत मिले। उनके शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। वहीं शवों से कुछ दूर पर उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त अवस्था मिली थी। पहले माना जा रहा था कि उनकी मौत सड़क हादसे में हुई होगी…. लेकिन 22 मार्च की दोपहर शव घर ले जाते समय उनके परिजनों ने हाईवे को जाम कर दिया और हत्या करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। साथ ही धारा 302 में हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके मकान तोड़ने की मांग की थी।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की …. इस जांच में जो खुलासा हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया। आरोपियों ने चारपहिया वाहनों से घेराबंदी कर कार से युवकों के बाइक को टक्कर मार दी। जिससे दोनों गिरकर घायल हो गए थे…. इसके बाद केशव और गजेंद्र की हाकी, डंडे और फावड़े से पिटाई की गई। बेरहमी से पिटाई होने की वजह से दोनों ने दम तोड़ दिया… दोनों की मौत होने के बाद दोनों के शव एक कार में और उनकी क्षतिग्रस्त बाइक दूसरी कार में डालकर हाईवे पर शव व बाइक ले जाकर दुर्घटना दिखाने का प्रयास किया गया था। मामले में जांच के दौरान सीसीटीवी से कार का पता चला और फिर धीरे धीरे राज खुलते गए।  पुलिस तफ्तीश में हत्याकांड का खुलासा हुआ…. इस खुलासे में आरोपियों की संख्या भी हैरान करने वाली है। दोनो युवकों के हत्या के आरोप में 21 नामजद लोगो पर प्रकरण दर्ज किया गया है… जिसमे से 7 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए, वही 14 आरोपी अब भी फरार है।

अब ये भी जान लीजिए की हत्या की वजह क्या थी, गैंगवार और वर्चस्व की लड़ाई…मृतकों का अपना गैंग था दूसरे पक्ष से वर्चस्व को लेकर तनातनी, 2 साल पहले जेल में भी मारपीट..पुरानी रंजिश को लेकर हत्या वर्चस्व की लड़ाई ने दो युवकों की जान ले ली… आरोपियों ने इस मर्डर को दुर्घटना दिखाने की पूरी कोशिश की लेकिन पुलिस ने हत्या की इस मिस्ट्री के एक एक परत को उधेड़ कर रख दिया… अब आरोपी सलाखों के पीछे हैं  और अदालत इनके गुनाहों का फैसला करेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button