मध्य प्रदेश

धमाकों से गूंजी फैक्ट्री, मची चीख-पुकार….8 लोगों की मौत!

Harda Blast News:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लग गई। बता दें कि ब्लास्ट के चलते 8 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।वहीं 40 से ज्यादा लोग गंभीर घायल बताए जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav)  हादसे के बाद एक्सन में नजर आ रहे हैं, सीएम मोहन शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को सचेत कर दिया है। दरअसल आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के हरदा जिले (Harda Blast News) में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होते ही हड़कंप मच गया। धमाके के चलते मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है। हादसे के चलते कई लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है। बता दें कि हरदा शहर में बनी एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने (Harda Blast News) से उसके नजदीक के 50 से अधिक घरों में भीषण आग लग गई है। फैक्ट्री में विस्फोट इतना भीषण था कि आवाज सुनते ही लोग वहां हड़कंप मच गया। हादसे का पता चलते ही पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम मौक पर पहुंच गई औऱ आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

8 लोगों की मौत, एक्शन में CM

हरदा (Harda Blast News) की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसे को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी नजर बनाए हुए है। साथ ही हादसे को लेकर मुख्यमंत्री यादव ने वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली है। स्थानीय लोगों की मानें तो उन्होंने कहा कि धमाका (Harda Blast News) इतना भीषण था कि उसकी आवाज सुनकर वह दहल गए थे। वहीं, धमाके के बाद आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि 50 से ज्यादा  घर उसकी चपेट में आ गए। विस्फोट के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। फैक्ट्री से उठती आग की लपटे और धुआं देखकर लोग हैरान है। वहीं, घटना के चलते पूरे जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है। पटाखा फैक्ट्री (Harda Blast News) में इतनी भीषण आग लगी हुई है कि आसपास के जिले की भी फायर बिग्रेड को भी बुलाया गया है। फायर बिग्रेड ने नर्मदापुरम,सीहोर भोपाल,बैतूल से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस मामले में संज्ञान ले लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, ACS अजीत केसरी, DG होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए। भोपाल, इंदौर में मेडिकल कॉलेज (Medical college) और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा। फैक्ट्री (Harda Blast News) में हुए विस्फोट में तकरीबन 8 से ज्यादा लोगों के मौत की जानकारी सामने आ रही है। वहीं, 42 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हरदा जिले (Harda Blast News) के साथ ही आसपास के जिलों में भी घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button