खेल

क्या सचिन-राहुल के दौर में पहुंच गया क्रिकेट ?

Cricket News: क्रिकेट में एक दौर हुआ करता था, जब विकेटकीपर सिर्फ विकेटकीपिंग करता था, यानी बल्लेबाजी आती भी तो कोई योगदान नहीं होता था। कई दफा तो विकेटकीपर से पहले ऑलराउंडर को भेजा जाता था। लेकिन फिर वक्त बदला, क्रिकेट के नियमों में बदलाव आए….गेंदबाजी में रफ्तार कम होने लगी और फिर गेंदबाजों का रौद्र रूप देखा जाने लगा। एक समय पर लगने लगा कि क्रिकेट में विकेटकीपर सिर्फ विकेटकीपिंग नहीं करेगा, वो एक शानदार बल्लेबाज भी होना चाहिए। इसी उम्मीद में भारत को महेंद्र सिंह धोनी के रूप में शानदार खिलाड़ी मिल गया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

भारत और इंग्लैंड के बीच में टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, टीम इंडिया ने एक मुकाबला जीता भी है, तो वहीं दूसरी तरफ एक मुकाबला हारा भी है। लेकिन इन सबके बीच हैरान करने वाली खबर ये है कि टीम में खिलाड़ियों को जबरदस्ती धोया जा रहा है। अच्छे खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं मिल पा रहा तो वहीं दूसरी तरफ कुछ खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए जा रहे हैं। वो खिलाड़ी जो लगातार निराश कर रहे हैं।

केएस भरत को वैसे तो हर कोई जानता है, लेकिन जानता सिर्फ उनके खराब प्रदर्शन को लेकर। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वो एक अच्छे विकेटकीपर हैं, लेकिन बल्लेबाजी में वो अपने आप को साबित नहीं कर पाए हैं, शायद यही कारण है कि आज हर कोई उनके चयन को लेकर सवाल खड़े कर रहा है और कह रहा है कि उनको टीम से बाहर निकाला जाए।  लेकिन ये सवाल लगातार ख़ड़े होना लाजमी भी है, क्योंकि एक दौर वो था जब भारत के पास सिर्फ ऐसे विकेटकीपर होते थे जो सिर्फ कीपिंग करते थे, लेकिन आज केएस भरत जिस तरीके से खेल रहे हैं उससे यही लग रहा है कि ये वही दौर है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

एक तरफ को केएस भरत हैं, जिनको लगातार मौका दिया जा रहा है…लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी टीम से बाहर निकाल दिया गया। वैसे तो टेस्ट क्रिकेट की जब बात होती है, तो सबसे पहले चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे की बात होती है, विराट कोहली को भले ही क्रिकेट की दुनिया का किंग कहा जाता हो, लेकिन करूण नायर भी किंग बनने का दमखम रखते थे। जो बड़े से बड़े खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ने का दमखम रखते थे। लेकिन आज तीनों ही खिलाड़ी अपने आपको साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा ने क्रिकेट में कई सारे रिकॉर्ड़ बनाए हैं। कई दफा टीम को अपने शानदार प्रदर्शन से जिताया भी है। लेकिन फिर भी टीम में जगह मिलने के लिए भटक रहे हैं। इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले  में हार मिली। अब तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का फैसला किया है। 5 मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट को इंग्लिश टीम ने अपने नाम किया था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button