ट्रेंडिंगन्यूज़मध्य प्रदेशराजनीति

मध्य प्रदेश के सीएम ने उज्जैन में रात बिताकर तोड़ा मिथक, सीएम बोले मैं बाबा महाकाल का बेटा हूं

Mohan Yadav News: मध्य प्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने उस मिथक को तोड़ दिया है. जो मध्य प्रदेश के उज्जैन में वर्षों से 1 मिथक था कि यहां पर कोई भी राजा रात में नहीं रुक सकता है. इसके साथ ही देश का कोई भी नेता अभी तक उज्जैन में रात नहीं रुका है. इसके पीछे के राज को समझने के लिए माना जाता है कि यहां के राजा महाकाल हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने इस बार मिथक को तोड़ दिया है. मुख्यमंत्री ने रात में उज्जैन में रुके. और उन्होने बताया कि मैं भगवान महाकाल का बेटा हूं. यहां मैं रुक सकता हूं. उज्जैन में रात में न रुकने वाली कहानी को मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने तोड़ दिया है. मुख्यमंत्री ने इसके पीछे एक वाक्या को बताया उन्होंने कहा है कि सिंधिया महाराज को एक रणनीति के तहत अपनी ग्वालियर की राजधानी को ले जाना था. इसके लिए यह मिथक गढ़ा था.

Also Read: Latest Hindi News Political News । Mohan Yadav News In Hindi

मुख्यमंत्री ने बताया कि राजा महाकाल तो पूरे ब्रह्मांड के राजा हैं. मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि अगर महाकाल को नुकसान ही करना होता तो कहीं भी कर सकते हैं. इसका नगर निगम सीमा से क्या लेना देना है. महाकाल सिर्फ नगर निगम सीमा के राजा थोड़ी ना हैं भागवान महाकाल तो ब्रह्मांड के राजा हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री बनाने वाले महाकाल है इन्हीं के अशीर्वाद से मैं सीएम बना हूं और महाकाल ने ही कहा तुम मिथक तोड़ो. मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह अभी एक उदाहरण है. उन्होने आगे कहा कि हम सभी के लिए यह सौभाग्य की बात है और मुझे इस बात का बहुत आनंद है. अगर जाने अनजाने में कोई घटना हुई तो राजनीतिक घटना जरूर महाराज सिंधिया ने की थी.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि सिंधिया की राजनीतिक रणनीति के बाद से जाने अनजाने में हम लोग भी ये बात मानने लगे कि राजा रात में नहीं रुकेगा. राजा भागवान महाकाल हैं. मैं उनका बेटा हूं. मैं यहां पर रात जरूर रुक सकता हूं.हम सब बाबा महाकाल के बाल बच्चे हैं. मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन के ही रहने वाले हैं. मुख्यमंत्री उज्जैन दक्षिण सीट से 3 बार के विधायक थे. जब बीजेपी ने उनका नाम मुख्यमंत्री पद के लिए चुना तो एक नई तरह की बहस शुरू हो गई थी. कांग्रेस के मीडिया विंग चेयरमैन KK मिश्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा था कि मध्य प्रदेश के नवघोषित सीएम डॉक्टर मोहन यादव को बधाई एंव शुभकामनाएं.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

क्या अब कोई सनातनी ये बताएगा कि भागवान महाकाल की नगरी उज्जैन में 2 राजा अब कैसे रहेंगे? उज्जैन में मान्यता थी कि यहां के राजा भगवान महाकालेश्वर बाबा हैं. इनसे बड़ा शासक कोई नहीं है. कोई भी राजा यहां रात में नहीं ठहरता है. इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि एक शहर में 2 राजा नहीं ठहर सकते हैं. अगर कोई भी राजा या मंत्री या किसी भी पार्टी का नेता यहां रात में नहीं ठहरता है तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button