ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

दरोगा की वर्दी में लोगों से करता था ठगी, वीडियो वायरल हुआ तो असली पुलिस ने धर दबोचा

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक शख्स को खाकी वर्दी पहनकर ठगी करना महंगा पड़ गया।  विपिन तिवारी नाम का शख्स दरोगा की खाकी वर्दी पहनकर लोगों से ठगी करता था, लेकिन उसकी ठगी का वीडियो वायरल हुआ तो उसे असली पुलिस ने धर दबोचा। नकली दरोगा के पास से नकली वर्दी, सितारा, नकली आई कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और 9 हजार रुपये बरामद किये गये हैं।  

गिरफ्तार किया गया नकली दरोगा विपिन तिवारी कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है। वह गोंडा, बलरामपुर और आसपास के इलाकों में भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाता था। विपिन ने लोगों से ठगी करने के लिए एक नया तरीका अपनाया था। वह पुलिस की दरोगा की वर्दी पहनता था और सिर पर दरोगा वाली टोपी लगाकर लोगों से ठगी करता था।

लोगों से ठगी के बाद यह खाकी वर्दी की आड़ में आसानी से वहां से निकल भागता।  पिछले दिनों शहर कोतवाली क्षेत्र में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दरोगा की वर्दी पहने व्यक्ति एक महिला के साथ ठगी करता दिख रहा था।  नौकरी दिलाने के नाम पर चाय बेचने वाली महिला के साथ इस नकली दरोगा ने रूपये लिये थे और रूपये लेकर फरार हो गया था।

यह भी पढेंः 800 करोड़ के काले धन से 40 विधायकों को खरीद-फरोख्त !

इस वीडियो के वायरल होने पर पुलिस के आला अफसरों ने इस मामले की जांच करायी तो उसके फर्जी दरोगा होने का पता चला। अधिकारियों ने पुलिस को उसे गिरफ्तार करने का आदेश दिया। इस पर शहर कोतवाली पुलिस ने उस क्षेत्र के आईटीआई चौराहे के पास वर्दी पहने हुए दबोचने में सफलता पायी। गिरफ्तार नकली पुलिसकर्मी को अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने मीडिया के सामने पेश किया। पुलिस ने इस जालसाज के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे अदालत में पेश किया। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button