ट्रेंडिंगन्यूज़

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में जमकर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने उत्तराखंड (Uttarakhand Weather Update) में 7 अक्टूबर को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. कई जगहों पर बारिश की संभावना भी जताई गई है. कुमाऊं मंडल में ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, पांच अक्तूबर से बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, छह को कुमाऊं के लिए ऑरेंज और गढ़वाल के लिए येलो अलर्ट है.

देहरादून में 34 डिग्री पारे से गर्मी सोमवार को दून समेत कई जगहों पर दिनभर तेज धूप (Uttarakhand Weather Update) खिली रही. इससे अधिकतम पारा 34 डिग्री पहुंच गया. वहीं, न्यूनतम पारा 21.5 डिग्री रहा। रात को आसमान में बादल छाए रहे. कुछ जगहों पर हल्की बूंदे भी पड़ीं. हालांकि, ये बूंदे मामूली थीं.

ये भी पढ़ें- उत्तरकाशी में बड़ा हादसाःहिमस्खलन में NIM के पर्वतारोही दल के 10 सदस्यों की मौत, रेस्क्यू जारी

सात अक्टूबर (Uttarakhand Weather Update) को कुमाऊं के सभी एवं गढ़वाल के कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना है. आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, आपदा प्रबंधन एवं जिला प्रशासन को सूचना भेज दी गई है. सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

मौसम विभाग ने यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल के कुछ इलाकों समेत देश (Uttarakhand Weather Update) के कुछ हिस्सों में आज से तीन-चार दिनों तक वर्षा का अनुमान जताया है. बिहार, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ में भी कुछ जगह हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्र्चिमी उत्तर प्रदेश में छह और सात अक्टूबर पूर्वी उत्तर प्रदेश में पांच से सात अक्टूबर, उत्तराखंड में छह और सात अक्टूबर को तेज बारिश हो सकती है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button