राजनीति

Vidhan Sabha Election: विधानसभा चुनावों की तैयारी में राहुल, क्या है माहौल?

Vidhan Sabha Election: एक चुनाव खत्म होते ही अगले चुनाव की तैयारी…ये रणनीति एक समय में बीजेपी के लिए कही जाती थी…लेकिन अब इस नीति पर राहुल गांधी ने अमल तेज कर दिया है ।राहुल गांधी अभी-अभी नेता विपक्ष बने हैं..और इसके साथ ही उन्होंने आने वाले चुनावों की रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है । अगले कुछ महीनों में राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार अपने रणनीतिकारों के साथ मिलकर तैयारियों में जुटे हुए हैं।


कांग्रेस पार्टी जम्मू कश्मीर में चुनाव की प्लानिंग पर काम कर रही है ।जम्मू में कांग्रेस का शासन 16 साल पहले तक हुआ करता था..अब राहुल गाँधी की कोशिश होगी कि कैसे जम्मू कश्मीर में फिर से सत्ता में वापसी करेइससे पहले राहुल गांधी ने झारखंड और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भी बैठक थी । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एक्शन में है। दोनों ही नेता राज्य के नेताओं से लगातार बात कर रहे हैं और ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि पार्टी उन राज्यों में अकेले चुनाव लड़े या फिर गठबंधन के साथ।


दरअसल आपको बता दें कि हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव हैं। 90 विधानसभा सीटें हैं। तो वहीं झारखंड में 81 विधानसभा और जम्मू कश्मीर में 90 विधानसभा सीट है। दरअसल आपको बता दें कि सूत्र ये बताते हैं कि कांग्रेस चुनाव के नतीज़े आने के साथ ही तय हो गया था कि लोकसभा में विपक्ष के नेता की कमान राहुल गांधी सँभालेंगे। लेकिन इसका ख़ुलासा सही समय यानि संसद सत्र से पहले किया गया ।राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाना था,ना कि सिर्फ लोकसभा में कांग्रेस का नेता बनाना । अब राहुल गांधी के जरिए कांग्रेस अपना सुनहरा भविष्य देख रही है…लोकसभा चुनाव के बाद अब राहुल गांधी की असली परीक्षा चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में होगी

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button