खेल

Vinesh Phogat Case Verdict Updates: विनेश फोगाट को मिली ‘तारीख’, मेडल के लिए करना होगा इंतजार!

Vinesh Phogat Case Verdict Updates:पेरिस ओलंपिक में जिस खिलाड़ी ने भारत के लिए दमदार और शानदार प्रदर्शन किया…वही खिलाड़ी महज 100 ग्राम वजन के चक्कर में ओलंपिक से बाहर हो गया। जी हां बात हो रही है विनेश फोगाट की..जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में हिंदुस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया।लेकिन अभी भी अगर जंग है तो सिर्फ मेडल और स्वाभिमान के लिए।

कल पूरे हिंदुस्तान को उम्मीद थी की फैसला विनेश के पक्ष में आएगा। लेकिन अंत में फोगाट को तारीख मिल गई। दरअसल आपको बता दें कि कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) को कल फैसला सुनाना था। लेकिन हुआ नहीं….सुनवाई को टाल दिया गया और अब इस मामले में 16 अगस्त को फैसला आएगा।

16 अगस्त….रात 9.30 बजे….ये वो समय होगा जब पूरा हिंदुस्तान विनेश के लिए दुआ करेगा। विनेश गोल्ड जीतने के लिए फाइनल में पहुंची जरूर थीं। लेकिन 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण उनको ओलंपिक से बाहर कर दिया गया। अब अगर 16 अगस्त को फैसला उनके समर्थन में आता है तो कहीं ना कहीं उनको सिल्वर मेडल जरूर मिल जाएगा।

हरियाणा की सरकार ने विनेश को वो सारी सुविधाएं देने का वादा किया है….जो एक विजेता को मिलती है। बस अब जंग है तो फिर मेडल के लिए…जो आज कानूनी दांव पेंच में चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। तो वहीं खेल मंत्रालय भी लगातार विनेश के समर्थन में नजर आ रहा है। विनेश फोगाट की वतन वापसी हो गई है। विनेश जब ओलंपिक से बाहर हुईं तो उनका दर्द छलक उठा ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button