न्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बीच हिंसा, गोलीबारी में 6 की मौत

Bengal Panchayat Election : पश्चिम बंगाल में जहां पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है तो वहीं इस बीच हिंसा की खबर भी सामने आई है। पश्चिम बंगाल के अलग अलग इलाकों में हिंसा ने भयावह रूप ले लिया है। बंगाल में पहले से चुनाव के चलते हालात सही नहीं थे ऐसे में सुरक्षा हालात को देखते हुए प्रसाशन की तरफ बड़े स्तर पर पुलिस और केंद्रीय बलों की भारी तैनाती की गई थी। इसके बावजूद भी हिंसा भड़क ही उठी। वोटिंग से पहले की रात से ही हिंसा की कई घटनाएं अलग अलग जिलों में घटित हुई हैं। अब तक कि कुल 24 परगना और मुर्शिदाबाद में लोगों की जान भी जा चुकी है। तो वहीं कूच बिहार के सिताई में पोलिंग बूथ पर हमले ने माहौल को काफी सवेंदशील बना दिया है। यहां सामाजिक तत्वों ने आगजनी कर लाखों का सामान तहस नहस कर दिया है।

राज्य के अलग अलग जिलों से लगातार हिंसा की खबरें आ रही है। जहां उपद्रवियों ने वोटिंग के बीच झड़प शुरू कर दी। सुबह से ही लोगों की भीड़ अलग-अलग पोलिंग बूथों पर नजर आ रही है। पोलिंग बूथों पर शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी तादाद में पुलिस चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर बनाए हुए है। लेकिन फिर भी हालात कहीं भी शांति पूर्वक वाले नहीं बनते नजर आ रहे हैं। सभी जगहों पर तोड़-फोड़ जैसी हिंसात्मक गतिविधियों की तस्वीरें सामने निकलकर आई है। जिसमें देखा जा सकता है कि राज्य में इतनी सुरक्षा बंदी के बाद भी चुनावी माहौल हिंसा में तब्दील हो गई है। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने बूथ, प्राइमरी स्कूलों में जमकर उपद्रव काटा और यहीं नहीं कुछ जगहों से तो ऐसी भी जानकारी निकलकर सामने आई है कि उपद्रवियों ने बूथ तक को नहीं छोड़ा उन्हें भी लूट ले गए।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायती चुनाव हो रहे हैं ऐसे में आज के लिए वोटिंग तय की गई थी। बंगाल की कुल 63,229 ग्राम पंचायत सीटों के साथ 9, 730 पंचायत समिति सीटों तो वहीं जिला परिषदों के लिए 928 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। जहां प्रसाशन की तरफ से पूरी तैयारी की गई थी के चुनाव शांतिपूर्ण हो सकें लेकिन इसके बावजूद भी राज्यों के अलग अलग जगहों से हिंसा की खबरे सामने आई हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button