Foreign NewsSocial Mediaट्रेंडिंग

Viral Video: विशाल कूबड़ वाली व्हेल हवा(Giant humpback Whale jumps) में पानी से बाहर कूदने का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ न कुछ हैरतअंगेज चीज आते ही रहती है। अभी हाल ही में एक विशाल कूबड़ वाले व्हेल (Giant Humpback whale jumps) के ब्रेकिंग(Breaking) प्रदर्शन का शानदार दृश्य एक वन्यजीव फोटोग्राफर द्वारा कब्जा कर लिया गया था। विशालकाय प्राणी का शानदार वीडियो पानी से बाहर कूदता है और हवा में घूमता है, फोटोग्राफर, राफेल मेसक्विटा फेरेरा द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया गया था। वायरल वीडियो में, हवा में शानदार छलांग के लिए विशाल कूबड़ वाली व्हेल को पानी से बाहर कूदते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो को अब तक लगभग 17000 लाइक्स मिले हैं और दर्शकों की हजारों टिप्पणियां जो समुद्र के जादुई दृश्य से अजीब थीं। “पानी से बाहर कूदते हुए दर्जनों टन वजन वाले अनानीम की असंभवता! मैं इसे कभी नहीं देख पाऊंगा बिना goosebumps! कल ब्राजील के इल्हेला में इस छवि को लिया, ”इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा करते हुए राफेल मेसक्विटा फेरेरा ने लिखा। ‘अद्भुत क्षण लाइव देखने के विशेषाधिकार को आश्चर्यचकित करते हुए, एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की,“ यह विशेषाधिकार एक उपहार है जिसे मापा नहीं जा सकता है। उनके साथ रहने में सक्षम होने के लिए कितना भाग्यशाली है !!!! ” एक अन्य उपयोगकर्ता ने वीडियो की सराहना की और लिखा, “यार, यह बहुत अच्छा है! आपके द्वारा बनाई गई तस्वीरें और वीडियो हमें दृश्य के अंदर डालते हैं, जैसे कि हम पल में मौजूद थे।


इस प्रतिभा के लिए बधाई! अपनी पोस्ट देखकर कभी थकें नहीं। ” “अगर मुझे इस तरह का व्यवसाय दिखाई देता है, तो मैं अपने जीवन को थोड़ी देर के लिए शून्य कर दूंगा। अगर मैं अगले दिन मर जाऊं, तो आप चिंता न करें, मैं बहुत खुश हो जाऊंगा! यह वर्षों से एक सपना है, क्योंकि मैंने बायो मरीन बनाया है, ”एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा। “मैं इस नाव में रहना चाहता था कि एक वीडियो राफा क्या है,” एक और टिप्पणी पढ़ें। नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, दुनिया के हर महासागर में हंपबैक व्हेल पाई जा सकती है। उनके विशाल पेक्टोरल पंख 16 फीट तक बढ़ सकते हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button