उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहरसेहतनामा

UP Greater Noida News: सुपरटेक ईको विलेज 2 सोसाइटी में उल्टी-दस्त के कहर से मचा हड़कंप, 200 से ज्यादा लोग बीमार

Vomiting and diarrhea created panic in Supertech Eco Village 2 Society, more than 200 people fell ill

UP Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक इको विलेज 2 सोसाइटी में पिछले दो दिनों से बच्चे बीमार हो रहे थे और सभी बच्चों को तेज बुखार, उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत थी। डॉक्टर का कहना था कि, यह शायद पानी के प्रदूषण कारण हो रहा है। यह मामला उस समय ज्यादा गंभीर हो गया, जब सोसाइटी में इस बीमारी से 200 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। जिसके बाद सोसाइटी में हड़कंप मच गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचे कर मामले की जांच शुरू कर दी और लोगों को दवाइयां दी। वही एसडीएम ने भी अपनी टीम को मौके पर भेजा है।

बता दे कि, सुपरटेक इको विलेज 2 सोसाइटी के कई टावरों में लोग अचानक बीमार हो रहे। सबसे ज्यादा बच्चे इससे प्रभावित हैं। टावर के निवासियों ने बताया कि, बच्चों को तेज बुखार और दस्त हुए है। सोसाइटी के एक और निवासी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की, संडे की रात के बाद से बच्चों में वोमिटिंग और डिसेंट्री की शिकायत आने लगी थी और पेट में दर्द की शिकायत भी हुई। हमने सोचा कि बच्चों ने बाहर कुछ खा लिया होगा इसके कारण हो रहा है। लेकिन जब सोसाइटी के लोगों से बात हुई, तो यह नंबर बढ़ने लगा। सोसाइटी में करीब 200 बच्चे हैं जो इसके शिकार हुए हैं और सबका एक ही सिम्टम्स है। 2 दिन पहले सोसाइटी वॉटर टैंक की क्लीनिंग हुई थी क्लीनिंग के बाद से ही यह शिकायतें आ रही है।

बीमार हो रहे थे बच्चों की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन एक्शन में दिखाई दी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सोसाइटी में कैम्प लगाकर सभी की जांच कर रही है। भूगर्भ जल संरक्षण की टीम पानी की सैंपलिंग कर रही है।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि, कल रात में सूचना मिली थी कि सोसाइटी में बच्चे बीमार हुए है। जैसे सूचना मिली देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी। आज स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम को सोसाइटी में भेजा है और कैंप करने को कहा गया है। सभी हेल्थ चेकअप कराया जा रहा है और कोई समस्या ना हो उसके लिए दवाइयां आदि दी जा रही है। इसके अलावा पानी के प्रदूषित होने की जो बात बताई जा रही है, इसके लिए भूगर्भ जल संरक्षण की टीम को भी भेजा है, जो वहां जाकर पानी का सैंपल आदि ले रहे हैं।bइसके अलावा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से भी अनुरोध किया है कि देखें की पानी की वहां क्यों दिक्कत आ रही है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button