राज्य-शहर

Weather News: आसमान से बरसी ‘राहत’, इंसान के लिए बनी आफत!

Weather News: गर्मी से राहत के लिए धरती ने आसमान से बरसने की गुजारिश की… लेकिन अब आसमान से बरसी राहत इंसान के लिए आफत बन चुकी है। बारिश और बाढ़ का हाहाकार देश के कई राज्यों… शहरों… कस्बों… गांवों और गली मोहल्लों में जमकर तांडव मचा रहा है। आधे हिंदुस्तान में हालात इस कदर खराब हैं कि बारिश थमने के बाद भी लोगों की जिंदगी बाढ़ की चपेट में अच्छे दिन वापस आने का इंतजार कर रही है।

पहले जबरदस्त बरसात और फिर बाढ़ की मुसीबत… मध्य प्रदेश के कई इलाकों में कुदरती आपदा की मुसीबत है… एमपी के सागर में लगातार बारिश से कई घरों में पानी भर गया। भारी बारिश ने इंसानी जिंदगी को मुसीबत में डाल दिया है। एमपी के दमोह में एक उफनते नाले में दो बाइक सवार बाइक के साथ बहते चले गए।

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश किस कदर ताबाही मचा रही है… उसकी गवाह ये तस्वीरें है,… तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि वॉटरफाल से प्रचंड वेग से पानी बह रहा है… पानी का ये प्रचंड वेग मानों सब कुछ बहा ले जाने को बेताब है। गुजरात में भी बाढ़ और बारिश से कई जिलों में हाहाकार मचा है। सूरत में तेज बारिश के बाद निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए… बाढ़ का पानी घरों में घुस गया।

वहीं भरुच में भारी बारिश से सड़कें पूरी तरह जलमग्न दिखी। हर ओर पानी का पहरा दिखा। यहां सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया। बारिश का पानी दुकानों और मकानों में घुस गया।। नवसारी में सड़कों पर हर सैलाब का कब्जा है…तेज बारिश से हर ओर सिर्फ कुदरत का कहर दिखाई देगा। जबकि, द्वारका में भीषण बारिश से तीन मंजिला इमारत ढह गई। इसके बाद NDRF की टीम ने बचाव अभियान चलाया। रेस्क्यू ऑपरेशन में 7 लोगों को बचाया लिया गया। जबकि 3 लोगों की मौत हो गई। घर के मलबे को हटाने के लिए जेसीबी की मदद ली गई

बारिश के बाद सड़कों में भारी जलभराव देखने को मिला। मानसून में दिल्ली की बिगड़ी सूरत दिखाती ये तस्वीरें जखीरा इलाके से आई। जहां अंडरपास बारिश के पानी में डूबा नजर आया। तालाब बने अंडरपास को किसी तरह लोग पार करते नजर आए।दिल्ली में बारिश से जगह-जगह जाम की तस्वीरें भी सामने आई। ITO समेत कई इलाकों में सड़कों में जलभराव होने से ट्रैफिक व्यवस्था भी चरमरा गई। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button