खेलट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Team India New Coach: राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट हुआ वर्ल्ड कप के साथ समाप्त, ये 2 धाकड़ बन सकते हैं भारतीय टीम के नए कोच!

Cricket Team India News! Rahul Dravid Contract Ends With World Cup : भारतीय टीम विश्व कप में भयंकर फॉर्म में है। 5 मैच जीतने के बाद वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने की कगार पर है। दूसरी ओर, राहुल द्रविड़ का कोच के रूप में कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप (world cup) के साथ ही खत्म हो जाएगा। अब देखने वाली बात यह है कि वह अपनी सर्विस को आगे बढ़ाते हैं या कोई नया कोच बनता है।

ICIC वर्ल्ड कप 2023 ( World cup) के अपने पहले 5 मुकाबलों में 5 जीत के साथ राहुल द्रविड़ (rahul dravid) की भारतीय टीम (team india) विश्व विजेता बनने की रेस में सबसे आगे है। हर कोई उसका लोहा मान रहा है। अभी तक के मुकाबलों में हर विभाग में रोहित शर्मा (rohit Sharma) की टीम ने विपक्षी को डॉमिनेट भी किया है। द्रविड़ के मार्गदर्शन में रोहित शर्मा एंड कंपनी (rohit Sharma and company) ने भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप (ICIC world cup) के राउंड-रॉबिन चरण में ऑस्ट्रेलिया (Australia), अफगानिस्तान (afganistan), पाकिस्तान (Pakistan) , बांग्लादेश (Bangladesh) और न्यूजीलैंड (new Zealand) को हराया है।

आईसीसी इवेंट्स (ICIC Event) में भारत के लंबे वक्त से चले आ रहे ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की जिम्मेदारी संभाल रहे द्रविड़ का पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में मौजूदा अनुबंध वनडे विश्व कप (one day world cup) के अंत के साथ ही समाप्त हो जाएगा। द्रविड़ के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री के सफल होने के बाद भारत ने पिछले वर्ष आईसीसी विश्व टी 20 (ICIC world T 20) के सेमीफाइनल में जगह बनाई। टीम इंडिया (Team india) आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICIC World test championship) के फाइनल में भी पहुंची।

वर्ल्ड कप (world cup) के बाद द्रविड़ का 2 साल का कार्यकाल पूरा होने वाला है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पूर्व भारतीय कप्तान कोच बने रहना चाहते हैं। वर्ल्ड कप के समापन के बाद भारत सबसे छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ अपनी सफेद गेंद की प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू करेगा। द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम ने वर्ल्ड कप (world cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (australia) को 3 मैचों की सीरीज में हराया था।

राहुल द्रविड़ की जगह कौन होगा australia सीरीज में कोच?

PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह पता चला है कि भारत के पूर्व बल्लेबाज VVS लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। मुख्य कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा (captain rohit Sharma), विराट कोहली (virat kohli), केएल राहुल (KL rahul) और जसप्रीत बुमराह सहित कई अनुभवी प्रचारकों को वर्ल्ड कप के कठिन अभियान के बाद 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। BCCI के एक सूत्र ने कहा- जब भी राहुल ने ब्रेक लिया है तब वीवीएस लक्ष्मण ही प्रभारी रहे हैं और वर्ल्ड कप के ठीक बाद सीरीज के लिए भी यही स्थिति जारी रहने की संभावना है।

द्रविड़ की जगह के लिए ये 2 धाकड़ रहेंगे रेस में
शीर्ष क्रिकेट बोर्ड के पास द्रविड़ को मुख्य कोच पद के लिए फिर से आवेदन करने के लिए कहने का विकल्प है। यदि BCCI द्रविड़ युग के बाद नए आवेदन मांग रहा है तो महान बल्लेबाज लक्ष्मण भारत के अगले मुख्य कोच बनने के लिए प्रमुख उम्मीदवारों में से एक होंगे। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख सितांशु कोटक को बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोटक दक्षिण अफ्रीका (south africa) दौरे के लिए भारत ‘A’ के कोच बन सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button