ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजनराज्य-शहर

Kangana Ranaut: 8 साल में 8 फिल्में हो चुकीं फ्लॉप, अब तेजस तय करेंगी कंगना का करियर..जानिए ओपनिंग डे पर कितना कमाएगी ‘तेजस’

Latest News Kangana Ranaut Films! कंगना रनौत की फिल्म ‘तेजस’ 27 अक्टूबर यानि आज शुक्रवार,को रिलीज हो रही है। बीते 8 साल में उनकी 10 में 9 फिल्में फ्लॉप या डिजास्टर साबित हुई हैं। ऐसे में एक्ट्रेस का सारा दारोमदार ‘ Tejas ‘ पर है। लेकिन एडवांस बुकिंग के सुस्त आंकड़े यही बता रहे हैं कि ओपनिंग डे पर फिल्म बहुत धीमी शुरुआत करने वाली है।

4 बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुकीं कंगना रनौत बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कही जाती हैं। साल 2013 में रिलीज ‘क्वीन’ से लेकर ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी फिल्मों ने उन्हें यह तमगा दिया। लेकिन यह भी कटु सत्य है कि बीते 8 साल से वो एक अदद हिट फिल्मे के लिए तरस रही हैं। उनकी पिछली रिलीज ‘धाकड़’ डिजास्ट्र साबित हुई थी। यही नहीं, साल 2015 में ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ के ब्लॉकबस्टर होने के बाद कंगना की बैक टू बैक 8 फिल्में या तो फ्लॉप हुई हैं या फिर डिजास्टर। इसके अलावा उनकी एक फिल्म ‘मण‍कर्णि का’ एवरेज रही। अब शुक्रवार, 27 अक्टूबर को कंगना की नई फिल्म ‘तेजस’ रिलीज हो रही है। जाहिर तौर पर एक्ट्रेस और उनके फैंस को इससे बहुत उम्मीदें हैं, लेकिन बॉक्सी ऑफिस के आंकड़े ओपनिंग डे पर बहुत अच्छी खबर लाती नहीं दिख रही हैं।

सर्वेश मेवाड़ा के डायरेक्शन में बनी ‘तेजस’ में कंगना रनौत वायुसेना की पायलट तेजस गिल का किरदार निभाती नजर आएंगी। फिल्म के ट्रेलर को सिनेमा के दर्शकों ने जरूर पसंद किया है। हालांकि, एडवांस बुकिंग के आंकड़े संतोषजनक नहीं हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के मल्टीप्ले क्सर चेन पीवीआर और सिनेपॉलिस में बुधवार रात तक ‘तेजस’ की महज 2700 टिकटों की ही एडवांस बुकिंग हुई है। कमोबेश यही हाल मुंबई, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और आंध्र जैसे देश के बाकी मास सर्किट्स का भी है।

पहले ही दिन कितने का व्यापार करेंगी कंगना रनौत की ‘तेजस’
सुस्ते एडवांस बुकिंग को देखते हुए अनुमान यही है कि शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर ‘तेजस’ की शुरुआत बहुत धीमी रहने वाली है। रिलीज से पहले एडवांस बुकिंग से यह फिल्म 1-1.50 करोड़ रुपये की कमाई करती हुई नजर आ रही है। जबकि पहले दिन यह फिल्म 2-3 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन करती हुई दिख रही है। गौर करने वाली बात यह है कि बॉक्स- ऑफिस पर इस वक्ता ‘गणपत’, ‘मिशन रानीगंज’, ‘यारियां 2’, ‘फुकरे 3’ और ‘जवान’ भी चल रही हैं। ‘जवान’ जहां करीब 50 दिनों का सफर पूरा कर थक चुकी हैं, वहीं बाकी फिल्मों का हाल भी बहुत बुरा है।

‘तेजस’ का बजट
‘तेजस’ का बजट करीब 30 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। देशभर में यह फिल्म करीब 1500 स्क्रीन्स’ पर रिलीज हो रही है। एडवांस बुकिंग की बदतर हालत यही बताती है कि कंगना रनौत की इस फिल्म का सारा दारोमदार अब ‘वर्ड ऑफ माउथ’ पर टिका है। यानी दर्शकों को अगर यह फिल्म पसंद आती है तो ओपनिंग डे पर शाम और रात के शोज में स्पॉ्ट बुकिंग बढ़ेगी और फिर वीकेंड तक यह फिल्म कमाई के मामले में रफ्तार पकड़ लेगी। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो यह कंगना की लगातार 5वीं फिल्म होगी जो फ्लॉप साबित होगी।

Read: Bollywood & Hindi Movies Newsबॉलीवुड समाचार !News Watch India

साल 2015 से अब तक 8 साल में ये है कंगना की 10 फिल्मों का हाल
फिल्म रिलीज डेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शैन हिट/फ्लॉप
धाकड़ 20 मई 2022 23 करोड़ डिजास्टर
थलाइवी 10 सितंबर 2021 1.91 करोड़ (OTT पर भी रिलीज) डिजास्टर
पंगा 24 जनवरी 2020 22.36 करोड़ फ्लॉप
जजमेंटल है क्या 26 जुलाई 2019 33.95 करोड़ फ्लॉप
मणिकर्णिरका- द क्वीपन ऑफ झांसी 25 जनवरी 2019 90.81 करोड़ एवरेज
सिमरन 15 सितंबर 2017 14.88 करोड़ फ्लॉप
रंगून 24 फरवरी 2017 20.87 करोड़ डिजास्ट र
कट्टी बट्टी 18 सितंबर 2015 23.75 करोड़ फ्लॉप
आई लव NY 10 जुलाई 2015 1.19 करोड़ डिजास्टर
तनु वेड्स मनु रिटर्न्स 22 मई 2015 148.84 करोड़ ब्लॉकबस्टर

‘तेजस’ की कहानी और कास्टे
कंगना की नई फिल्म् ‘तेजस’ भारतीय वायु सेना (I A F) के पायलट तेजस गिल की कहानी है, जो भारतीय नागरिकों को आतंकवादियों से बचाने के मिशन पर निकलती है। मेकर्स का कहना है कि यह फिल्म भारतीयों में गर्व की गहरी भावना को देखते हुए उसी थीम पर बनाई गई है। फिल्मो देश और देशवासियों की रक्षा करते हुए भारतीय वायुसेना के पायलटों के सामने आने वाली चुनौतियों को भी दिखाती है। फिल्मी में कंगना रनौत के अलावा अंशुल चौहान, वरुण मित्रा, आशीष विद्यार्थी और विषक नायर प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button