SliderWeatherउत्तर प्रदेशउत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Weather Updates: यूपी और उत्तराखंड में बारिश से लोगों को मिली राहत, पर्यटकों के चेहरे पर खिली मुस्कान

Rain in UP and Uttarakhand brought relief to people, smiles on the faces of tourists

लखनऊ/देहरादून, 1 जुलाई 2024: यूपी और उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली है। दोनों राज्यों के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। बारिश के कारण लोगों ने राहत की सांस ली है।मानसून की दस्तक के साथ ही प्रदेशभर में बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज सभी जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान कई क्षेत्रों में जलभराव और भूस्खलन की संभावना भी है। प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है और किसी भी आपात स्थिति में सतर्क रहने का अनुरोध किया है। देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, और अन्य जिलों में खासकर सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

यूपी में बारिश:

यूपी के कई जिलों में बारिश हुई है। ग्रेटर नोएडा, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी समेत कई शहरों में बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया और कुछ जगहों पर जाम भी लग गया।

उत्तराखंड में बारिश:

उत्तराखंड के छह जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।उत्तराखंड में भी बारिश ने लोगों को राहत दी है। नैनीताल, मसूरी, हल्द्वानी, देहरादून समेत कई जगहों पर बारिश हुई। बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है। पर्यटक खुश नजर आ रहे हैं। नैनीताल की माल रोड पर पर्यटक चहलकदमी करते नजर आ रहे हैं।मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है। देहरादून का तापमान अधिकतम 33 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री तक रह सकता है।

बारिश के फायदे:

बारिश से किसानों को भी फायदा हुआ है। धान की फसल के लिए बारिश बहुत जरूरी है। बारिश के कारण जलस्तर भी बढ़ेगा।कुल मिलाकर, यूपी और उत्तराखंड में बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button