खेलखेल खेल में

Vinesh Phogat in Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने रचा इतिहास तो फैंस ने आमिर खान से लगाई गुहार

When Vinesh Phogat created history, fans appealed to Aamir Khan

Vinesh Phogat in Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 मे पहलवान विनेश फोगट ने तहलका मचा दिया था। उन्होंने एक रिकॉर्ड तोड़ते हुए मंगलवार यानि 6 अगस्त के मैच में दबदबा बनाया। उन्होंने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। क्यूबा की पहलवान को सेमीफाइनल में विनेश फोगट ने हराया. अब उनका फाइल मैच 7 अगस्त को होना हैं । सोशल मीडिया पर फोगट सिस्टर पर एक फिल्म को लेकर भी चर्चा हुई है। कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि दंगल 2 का निर्देशन आमिर खान को करना चाहिए। विनेश फोगट की कहानी तैयार है।

भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया है। उन्होंने कुश्ती मैच के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। ऐसा करने वालीं वह पहली भारतीय महिला पहलवान बन चुकी हैं। विनेश फोगाट की इस जीत पर फैंस खुशी से झूम उठे और आमिर खान से ‘दंगल 2’ की डिमांड कर डाली। मालूम हो कि विनेश फोगाट ने मंगलवार, 6 अगस्त को महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान को करारी मात दी, और फाइनल में एंट्री की।

विनेश फोगाट की जीत पर सभी देशवासी का शीना चौड़ा हो गया हैं। राजकुमार राव से लेकर रणदीप हुड्डा, तापसी पन्नू, रितेश देशमुख और सान्या मल्होत्रा ​​तक ने विनेश फोगाट को बधाई दी। वहीं फैंस भी जश्न मनाने लगे और वो आमिर खान से ‘दंगल 2’ बनाने की डिमांड करने लगे। आमिर ने साल 2016 में ‘दंगल’ नाम से फिल्म बनाई थी, जो पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी पर आधारित थी। फिल्म में सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने गीता व बबीता फोगाट का किरदार निभाया था।

फैंस बोले- आमिर खान ‘दंगल 2’ का समय आ गया है

अब जबकि “दंगल” एक बड़ी हिट बन गई है, प्रशंसक आमिर खान से विनेश फोगट को मुख्य भूमिका में लेकर “दंगल 2” बनाने की मांग कर रहे हैं। एक प्रशंसक ने ट्वीट करके यह इच्छा जताई।

जैसा कि आप जानते ही होंगे, “दंगल” बॉलीवुड के इतिहास की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म है, जिसने दुनियाभर में दो हज़ार करोड़ से ज़्यादा की कमाई की है। इस बीच, सेमीफ़ाइनल में विनेश फोगट ने क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुज़मैन को 0-5 से हराया। 7 अगस्त को, मुक़ाबला विनेश फोगट के मुक़ाबले में अमेरिका की सारा एन का सामना होगा।

कहानी फोगाट सिस्टर्स की

फोगट परिवार में छह बेटियाँ हैं, जिनमें से सभी ने अपने देश का नाम रोशन किया है। आमिर खान की दंगल में विनेश फोगट के चाचा, गीता-बबीता फोगट के पिता और उनके गुरु महावीर फोगट की कहानी बताई गई है। ये छह बहनें बबीता, विनेश, रितु, बबीता, गीता और प्रियंका हैं। प्रियंका और विनेश फोगट ने अपने पिता को तब खो दिया था, जब वे बहुत छोटी थीं। उसके बाद उनका पालन-पोषण उनके चाचा महावीर ने किया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button