Sliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ऐसी समिति को मैं नहीं मानता… निलंबित चीफ संजय सिंह ने दिया बड़ा बयान

WFI President Suspended: हाल ही में खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ यानी WFI की नई बॉडी को निलंबित कर दिया था। इसके बाद काफी ज्यादा बवाल मचा। वहीं अब निलंबित चीफ संजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह ने भारतीय ओलिंपिक संघ द्वारा 27 दिसंबर यानी बुधवार को गठित एडहॉक कमेटी को मानने से इनकार कर दिया है। IOA ने खेल मंत्रालय द्वारा संस्था को निलंबित किए जाने के बाद WFI की दिन-प्रतिदिन की प्रक्रियाओं की निगरानी के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया था।

Also Read: Latest Hindi NewsWFI President Suspended । News Today in Hindi

भारतीय ओलंपिक संघ (I.O.A) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के लिए 3 सदस्यों की एक समिति का गठन किया। WFI के नए निकाय के निलंबन के बाद खेल मंत्रालय के निर्देश पर भूपेंद्र सिंह बाजवा को अध्यक्ष चुना गया है। वहीं कमेटी के अन्य 2 सदस्य MM सोमाया और मंजूषा कंवर को नियुक्त किया गया। समिति WFI. के विभिन्न कार्यों और गतिविधियों (WFI) की देखरेख करेगी। संजय सिंह ने रिर्पोट से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैं इस एडहॉक कमेटी को नहीं मानता, मैं मंत्री से बात करूंगा और यदि मामला अभी भी हल नहीं हुआ तो कानूनी राय लूंगा। आपको बता दें कि खेल मंत्रालय ने रविवार यानी 24 दिसंबर को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के नई एलेक्टिड बॉडी को निलंबित कर दिया था। इसके पीछे की वजह खेल मंत्रालय ने पूर्व पदाधिकारियों के ‘पूर्ण नियंत्रण’ को बताई थी।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह को गुरुवार यानी 21 दिसंबर को नई दिल्ली में वोटिंग के बाद नया अध्यक्ष चुना गया था। WFI की नई बॉडी को इलेक्शंस के कारण से देरी होने की वजह से लंबे वक्त के बाद चुना गया था। वर्ल्ड रेसलिंग फेडेरेशन (UWW) ने चुनाव कराने में विफल रहने पर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को निलंबित कर दिया था, जबकि देश के शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था और पूर्व चीफ पर महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। वहीं दिग्गज महिला पहलवान ने संजय सिंह (Sunjay singh) के चीफ बनने के बाद रेसलिंग से सन्यास ले लिया था। पहलवानों का विरोध यहीं नहीं रूका, साक्षी मलिक के संन्यास के बाद बजरंग पुनिया ने पद्मश्री लौटाने का ऐलान किया। तब खेल मंत्रालय ने उनसे ऐसा न करने की अपील की।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

लेकिन वो नहीं माने और अपना अवॉर्ड फुटपाथ पर रखकर चले गए। इसके अलावा कुश्ती संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह के under-15 और under-18 ट्रायल गोंडा के नंदिनी नगर में आयोजित कराने की घोषणा से भी पहलवानों का गुस्सा भड़का। साक्षी मलिक ने ट्वीट कर गोंडा में कैम्प कराए जाने का मसला उठाया था। जिसके बाद खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ को निलंबित करने के आदेश दिए। ताकि खेल में राजनीति की घुसपैठ न हो।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button