Sliderउत्तर प्रदेशउत्तराखंडट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

सर्दी से अगले 48 घंटे रहे सावधान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट!

Weather Update: उत्तर भारत पर ठंड (Cold)की सफेद आफत अभी कुछ और दिनों तक जारी रहने वाली है । मौसम विभाग ने दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana) में अगले 5 दिनों तक घने कोहरे की चेतावनी जारी की है । मौसम विभाग ने 31 दिसंबर तक सुबह और रात के दौरान दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ (Chandigarh) के लिए बहुत घने कोहरे की चेतवानी भी जारी की है ।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगले पांच दिनों में बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान सात से आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। IMD के मुताबिक, दिल्ली (Delhi)में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज़्यादा रहा ।

Also Read: Latest Hindi News PM Narendra Modi Ayodhya । News Today in Hindi

मौसम विभाग ने घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है । चालकों को फॉग लाइट का उपयोग करने और यात्रियों को विमानन, रेलवे और राज्य परिवहन के टाइम टेबल के बारे में अपडेट रहने के लिए कहा है। बीते दो दिनों से दिल्ली NCR और आस पास के राज्यों में कोहरे के कारण जो हाल हुआ वो सभी ने देखा । ट्रेन से लेकर उड़ानों तक  सब कुछ रेंगता नज़र आया । हवाई उड़ानों का तो ये हाल हुआ कि राहुल गांधी से लेकर रविशंकर प्रसाद तक को दिल्ली की बजाय कहीं और उतरना पड़ा ।

Also Read: Latest Hindi News PM Narendra Modi Ayodhya । News Today in Hindi

उत्तर भारत समेत कई राज्यों में ठंड का असर काफी ज़्यादा है । कश्मीर की वादियों से लेकर राजस्थान तक ठंड अपना असर दिखा रही है । जम्मू में आज पूरा दिन धुंध छाई रही हालांकि दिन में कोहरे का असर कम रहा… लेकिन इस कारण गाड़ियां सड़क पर रेंगती दिखाई दीं ।  यही हाल उत्तर प्रदेश का भी है, वहां पर भी ठंड से लोगों का हाल बेहाल है, एक ओर ठंड है तो वहीं दूसरी ओर कोहरे से लोगों की समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। जिससे की लोगों का आम जनजीवन पूरी तरीके से अस्त व्यस्त हो रहा है।

अगर बात राजस्थान की करें तो राजस्थान में भी दो दिनों से पड़ रहे कोहरे से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है । गुरुवार को रात 8 बजे बाद से ही पूरे अलवर शहर के बाजार बंद हो गए । शहर में पड़ रही गुलाबी ठंड ने हिमाचल उत्तराखंड और पंजाब की ठंड का एहसास कर दिया । यहां के पर्यटक स्थलों पर जहा दिनभर भीड़ रहती है। हालांकि ये कोहरा कुछ शहरों में हादसों की वजह भी बन रहा है । मथुरा में कम विजिबिलिटी के कारण अनियंत्रित कार पेड़ से टकरा गई । हादसे में दो लोगो की हुई मौत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । बताया जा रहा है कि शादी समारोह में शामिल होकर वापस लौट रहे थे ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button