राजनीति

कौन हैं माधवी लता, जो ओवैसी को देंगी शिकस्त!

Owaisi Vs Madhvi Lata: वो हैदराबाद जहां ओवैसी से लेकर पूरे ओवैसी परिवार की तूती बोलती है ,ओवैसी हैदराबाद में जहां खड़े हो जाते है हजारों मुस्लिमों का हुजूम वही जाता है दीन, ईमान और मुस्लिमों की बात करने वाले ओवैसी को उन्हीं के गढ़ में टक्कर देने आई है हैदराबाद में चुनौती देने आई है बीजेपी की उम्मीदवार माधरी लता..माधरी लता कौन है क्यों बीजेपी ने हैदराबाद से उन्हें ओवैसी के खिलाफ खड़ा किया है, ये सब आपको बताएंगे लेकिन उस से पहले बता दे की लोकसभा चुनावों में कुछ सीटों पर सब की निगाहें होती है चुनाव के ऐलान से लेकर चुनावी नतीजे आने तक ये सीटे सबकी निगाहों में रहती है.. ऐसी ही लोकसभा सीट है हैदराबाद, हैदराबाद सीट 4 दशक से ओवैसी परिवार के पास है फिलहाल ओवासी इस सीट से 4 बार सांसद है आपको को बता दे हैदराबाद सीट से ओवैसी के पिता सलाहुद्दीन ओवैसी साल 1984 से 2004 तक सांसद रहे थे वही 7 विधानसभा सीट वाली हैदराबाद लोकसभा सीट में करीब 19 लाख मतदाता हैं इन चुनावों में हैदराबाद सीट बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता की वजह से चर्चा में है


असदुद्दीन ओवैसी Vs माधवी लता

ओवैसी के पिता सलाहुद्दीन ओवैसी साल 1984 से 2004 तक सांसद रहे थे, 2-7 विधानसभा सीट वाली हैदराबाद लोकसभा सीट में करीब 19 लाख मतदाता हैं। इन चुनावों में हैदराबाद सीट बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता की वजह से चर्चा में हैं। माधवी लता की तारीफ खुद पीएम मोदी कर चुके है उन्होंने माधुरी लता को असाधारण बताया पीएम मोदी ने यह भी कहा उनके पास तर्क है जुनून है,और आजकल माधवी लता ओवैसी की हर बात को पकड़ कर उनकी हर बात का पलट वार कर रही हैं.. आपको बता दे मुख्तार अंसारी की मौत के बाद जब उसके परिवार से मिले हैं ओवैसी तब से दावा कर रहे हैं कि उनको जान से मारने की धमकियां दी जा रही है.. ओवैसी कहते हैं वह मुर्गी का बच्चा नहीं है जो कोई भी उन्हें मार देगा इस पर भी माधुरी ने जोरदार प्रहार किया है।


हैदराबाद में 13 मई को वोट डाले जाएंगे… हैदराबाद में जो 7 सीटे है वो उनमें सिर्फ एक सीट है गोशामहल जिसके विधायक बीजेपी के टी राजा सिंह है बाकी सीटों पर AIMIM के विधायक है माधुरी लता यह भी बताती है ऐसा नहीं है कि मुसलमान ओवैसी की मुखहत नही करतेहै….आपको बता दे की माधुरी लता पहली मर्तबा लोकसभा का चुनाव लड़ रही है वो भी सीधे ओवैसी के खिलाफ ओवैसी के गढ़ में अब सवाल ये उठता हैं… माधुरी लता खुद कहती है 20 साल की समाज सेवा का काम है अभी 8-10 महीने पहले मैंने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र में फ्री में 1008 नॉर्मल डिलिवरी करवाने का ऐलान किया… मेरे सिर्फ़ इस काम को देखकर दिल्ली में बैठे मोदी भाई ने मुझे मौक़ा दिया…
कौन हैं माधवी लता?
एक पेशेवर भरतनाट्यम नृत्यांगना माधवी लता इससे पहले राजनीति में सक्रिय नहीं रही हैं… हालांकि कई कारकों के कारण बीजेपी ने उन्हें ओवैसी से मुकाबला करने के लिए उनके गढ़ में अपना उम्मीदवार बनाया है… बीजेपी ने हैदराबाद में कभी भी किसी महिला को मैदान में नहीं उतारा है… माधवी लता के बारे में कहा जाता है कि वह पुराने शहर के कुछ हिस्सों में परोपकारी गतिविधियों में सक्रिय हैं… पार्टी उनके कार्यों के जरिए मुस्लिम वोटों का फायदा उठाना चाह रही है. ..अपने हिंदुत्व समर्थक भाषणों के लिए मशहूर माधवी लता ने तीन तलाक के खिलाफ भी अभियान चलाया था।
कौन हैं माधवी लता?
माधवी लता की उम्र 49 साल है. और हैदराबाद की रहने वाली हैं। पिता मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में स्टोर इंचार्ज थे। माधवी लता को अच्छा वक्ता भी माना जाता है।माधवी ने हैदराबाद के निज़ाम कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. वो एमए तक पढ़ी हुई हैं।माधवी लता भरतनाट्यम डांस की ट्रेनिंग ले चुकी हैं।वो पेंटिंग करती हैं और समाजसेवा में भी सक्रिय रही हैं।माधवी के तीन बच्चे भी हैं. इन बच्चों ने स्कूल जाकर पढ़ाई नहीं की हैमगर बेटा-बेटी आईआईटी तक पहुंचे हैं।
कहा जाता है कि माधवी लता विभिन्न मुस्लिम महिला समूहों के संपर्क में हैं… लता लातम्मा फाउंडेशन और लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट की ट्रस्टी हैं और निराश्रित मुस्लिम महिलाओं की आर्थिक मदद भी करती रहती हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button