मनोरंजन

Miss Universe India 2024: कौन हैं रिया सिंघा? जिनके सिर सजा मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज

Who is Riya Singha? Who is crowned Miss Universe India 2024

Miss Universe India 2024: देश की बेटी रिया सिंघा (Riya Singha) ने भारत का नाम रोशन कर दिया है। मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 (miss universe india 2024) का खिताब रिया सिंघा ने जीत लिया हैं। एक बार फिर से भारत की बेटी ने इस ताज को अपने सिर पर पहना है। इस जीत के बाद रिया और पूरा देश खुशी से झूम उठा है। रविवार 22 सितंबर को जयपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में उर्वशी रौतेला (urvashi rautela) ने रिया को ताज पहनाया। मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीतने के बाद रिया अब भारत की ओर से मिस यूनिवर्स 2024 (Miss universe) के तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करेंगी।

रिया सिंघा (riya singha) मिस यूनिवर्स का ताज जितने के बाद बेहद खुश हैं. उन्होंने ANI से बात करते हुए कहा कि आज उन्होंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीत लिया है। इसके लिए वो बहुत आभारी हैं। रिया ने आगे कहा कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। साथ ही, रिया ने कहा कि वह खुद को इस खिताब की हकदार मानती हैं। पिछले चैंपियनों ने उन्हें बहुत प्रेरित किया है।

उर्वशी रौतेला ने पहनाया क्राउन

उर्वशी रौतेला (urvashi rautela) ने रिया सिंघा (riya singha) को मिस यूनिवर्स इंडिया (miss universe india) का खिताब दिया। यह चैंपियनशिप दस साल पहले उर्वशी रौतेला ने जीती थी। 2015 में उन्हें मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज पहनाया गया था। अभिनेत्री ने जज की हैसियत से समारोह में भाग लिया और रिया की जीत के बाद उन्होंने खुद विजेता को ताज पहनाया। अभिनेत्री के चेहरे पर खुशी नजर आ रही थी। उन्होंने रिया को प्रोत्साहित किया और मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं भी सभी लड़कियों की तरह ही महसूस कर रही हूँ।” उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल फिर से मिस यूनिवर्स (miss universe) का ताज भारत ही लाएगा। उन्होंने बाकी सभी कंटेस्टेंट्स (Contestants) की कड़ी मेहनत की तारीफ भी की।

कौन हैं रिया सिंघा?

मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज रिया सिंघा के सिर सजा हैं। वह एक बेहतरीन मॉडल हैं और गुजरात की रहने वाली हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 40,000 से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। उनकी बोल्डनेस और तस्वीरों में आकर्षक लुक उन्हें सुर्खियों में बनाए रखता है। फैन्स उन्हें खूब पसंद करते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button