Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स का कौन होगा नया हेड कोच? सौरव गांगुली ने किया ऐलान

Who will be the new head coach of Delhi Capitals? Sourav Ganguly announced

IPL 2025: रिकी पोंटिंग को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच पद से हटा दिया गया है। 2018 से पोंटिंग टीम के कोच के रूप में काम कर रहे हैं। 2008 में IPL में खेलने वाली दिल्ली टीम अभी तक चैंपियनशिप नहीं जीत पाई है। रिपोर्ट आ रही थी कि सौरव गांगुली टीम के नए हेड कोच बन सकते हैं। वह अभी DC के क्रिकेट निदेशक हैं। अब सौरव गांगुली से इस बारे में सवाल किया गया। उन्होंने पोंटिंग को हटाने की वजह के साथ ही अगले हेड कोच का नाम भी बता दिया।

ये दिग्गज होगें दिल्ली के हेड कोच

एक बंगाली प्रकाशन को दिए साक्षात्कार (interview) में सौरव गांगुली ने कहा, “मुझे अगले साल आईपीएल की तैयारी करनी है।” मैं चाहता हूं कि डीसी IPL ट्रॉफी अपने घर ले जाए। अगले साल मेगा ऑक्शन है, इसलिए मैं अभी से तैयारी शुरू कर रहा हूं। ज्योफ्री बॉयकॉट सही थे जब उन्होंने कहा कि पोंटिंग पिछले 7 सालों में DC को आगे बढ़ाने में विफल रहे हैं। मुझे टीम से बात करनी होगी और अनुरोध करना होगा कि वे भारतीय कोच पर विचार करें।”

जब गांगुली से पूछा गया कि पोंटिंग का पद कौन ले सकता है, तो उन्होंने जवाब दिया, “मैं मुख्य कोच बनूंगा।” फिर देखिए मैं कैसा प्रदर्शन करता हूं। मुझे कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी जोड़ना होगा।”

IPL 2025 से पहले मेगा ऑक्शन

DC के सहायक कोच प्रवीण आमरे इस समूह के साथ बने रहेंगे। डीसी मालिकों की एक बैठक इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत में होने वाली है। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। खिलाड़ियों को रिटेन करना भी एक अहम मुद्दा होगा। अगर DC केवल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, तो उन्हें जेक फ्रेजर-मैकगर्क या ट्रिस्टन स्टब्स में से किसी एक को छोड़ना होगा।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा हैं कि भारतीय स्टार कुलदीप यादव, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को रिटेन किया जाएगा। 2025 में आईपीएल से पहले एक बड़ी नीलामी आयोजित की जाएगी। ऐसे में हो सकता है कि कुछ स्टार खिलाड़ी ( Player) ऑक्शन में शामिल होकर अपनी मार्केट वैल्यू (market value) बढ़ाना चाहें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button